बिगड़ते काम बनाकर सफलता दिलाएंगे लौंग के ये उपाय, आर्थिक स्थिति भी होगी मजबूत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 10:29 AM (IST)

लौंग पोषक तत्वों व औषधीय गुणों से भरपूर होती है। यह सेहत को दुरुस्त रखने में मदद करती है। पूजा-पाठ में भी इसका खास महत्व है। वहीं ज्योतिष व वास्तुशास्त्र अनुसार, इससे जुड़े कुछ उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है। इसके साथ ही जीवन व नौकरी से जुड़ी परेशानियां दूर हो सकती है। चलिए जानते हैं लौंग से जुड़े कुछ उपाय...

नकारात्‍मकता दूर करने के लिए

सुबह घर के पूजा स्थल पर दीपक में 2 लौंग डालकर आरती करें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर  होती है। इसके साथ ही घर में सुख-समृद्धि का वास होगा।

PunjabKesari

बीमारियां और तनाव दूर करने के लिए

अगर घर का कोई सदस्य बार-बार बीमार पड़ रहा है तो आप लौंग से जुड़ा उपाय कर सकते हैं। इसके लिए 6-7 लौंग को तवे पर जलाएं। फिर इसका धुआं पूरे घर में फैलाकर किसी कोने में रख दें। हर 2 से 4 दिन में यह उपाय करें। वास्तु अनुसार, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में बीमारियां दूर रहती है। इसके साथ ही घर में लड़ाई-झगड़े दूर होकर खुशहाली रहती है।

आर्थिक तंगी मजबूत करने के लिए

कई लोगों की शिकायत रहती हैं कि उन्हें मेहनत करने पर भी पूरा फल नहीं मिलता है। इससे बचने के लिए 7-7 लौंग और काली मिर्च के दाने सिर से घुमाएं। फिर इसे किसी एकांत जगह पर चारों दिशाओं में फेंक कर बिना पीछे देंखे घर आ जाएं। मान्यता है कि इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

बिगड़े काम जल्दी बनने के लिए

अगर आपके बनते काम बिगड़ते जा रहे हैं तो इसके लिए 1 पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी रखें। अब इसे लपेटकर गणेश जी को चढ़ाएं और प्रार्थना करें। वास्तु अनुसार इससे जीवन व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। इसके साथ ही बिगड़ते काम बनने लगते हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static