Chandan Pack: स्किन पड़ गई है डल तो लगा लीजिए यह पैक

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 11:11 AM (IST)

चंदन का इस्तेमाल पुराने समय से ही पूजा के लिए किया जाता है। वहीं कुछ लड़कियां खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी चंदन पैक का यूज करती हैं। औषधीय गुणों से भरपूर चंदन का इस्तेमाल कील-मुंहासों, टैन स्किन से लेकर एजिंग की समस्या को दूर करता है। चलिए आपको बताते हैं चंदन पैक लगाने से आपको क्या-क्या फायदे होते हैं और ब्यूटी प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए किस तरह इसका इस्तेमाल करें।

 

डल स्किन के लिए पैक

1/2 चम्मच चंदन पाऊडर, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच गुलाबजल मिक्स करें। इससे चेहरे हल्के हाथों से मसाज करें और फिर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ताजे या हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इससे डल व ड्राई स्किन, पिंपल्स, ढीली स्किन और एंटी-एजिंग जैसी समस्याएं दूर रहेंगी।

PunjabKesari

कील-मुंहासों को भगाता है दूर

1/2 चम्मच हल्दी पाउडर और 1 चम्मच चंदन पाउडर को मिलाकर चेहरे पर लगाने से कील-मुंहासों की समस्या दूर हो जाती है।

सॉफ्ट स्किन

चंदन पाउडर में बादाम और नारियल तेल मिक्स करके लगाएं। 15 मिनट बाद पानी से चेहरा साफ कर लें। हफ्ते में 2-3 बार यह पैक लगाने से स्किन सॉफ्ट व मुलायम होगी।

PunjabKesari

एक्ने क्लीयर स्किन

एंट्री बैक्टीरियल गुण होने के कारण इसका नियमित इस्तेमाल एक्ने की समस्या को भी दूर करता है। आप इसे रात को सोने से पहले भी लगा सकते हैं।

एंटी-एजिंग प्रॉब्लम्स

1 चम्‍मच चंदन और बादाम पाउडर में दूध मिक्स करें। इसे 10 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। त्वचा में निखार लाने के लिए रोज इस पेस्ट को लगाएं। आपको कुछ समय में ही फर्क दिखाई देने लगेगा।

डार्क स्‍पॉट और डार्क सर्कल

2 चम्‍मच चंदन पाउडर और गुलाबजल को मिक्स करके इफेक्टिड एरिया पर लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें। ऐसा रेगुलर करने से डार्क सर्कल और स्‍पॉट गायब हो जाएंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static