CBSE 10वीं की परीक्षा रद्द तो12वीं की टली, 15 दिन पहले दी जाएगी सूचना

4/14/2021 2:28:31 PM

देशभर में बढ़ रहे कोरोना मामलों को बीच 4 मई को शुरू होने वाली सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर परीक्षा को रद्द करने के लिए #cancelboardexams ट्रेंड कर रहा है। वहीं अब कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मोदी सरकार ने सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा टाल दी है। 

PunjabKesari

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिया फैसला

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल और शिक्षा सचिव के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान 10वीं व 12वीं की परीक्षा को लेकर फैसला किया गया। 

PunjabKesari

10वीं की परीक्षा हुई रद्द

मिली जानकारी के अनुसार बैठक में सीबीएसई 10वीं की परीक्षा को रद्द करने और 12वीं की परीक्षा को फिलहाल टालने का फैसला लिया गया। जब 12वीं की परीक्षा ली जाएगी तो उसकी जानकारी छात्रों को 15 दिन पहले दे दी जाएगी।

PunjabKesari

बता दें 4 मई से शुरू होने वाली परीक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए 2500 अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था की गई थी। वहीं 1 अप्रैल को घोषणा की गई थी कि अगर कोई छात्र परिवार के किसी सदस्य के कोरोना संक्रमित निकलने की वजह से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाता तो स्कूल उनके लिए जून तक दोबारा टेस्ट कंडक्ट करेगा। इससे पहले बोर्ड ने फरवरी में घोषणा की थी कि 12वीं कक्षा की परीक्षा 2 शिफ्टों में ली जाएगी। 


Content Writer

Bhawna sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static