रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने पर अक्षय और सलमान समेत 38 सिलेब्रिटीज पर केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 04:54 PM (IST)

बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर अजय देवगन, अक्षय कुमार, सलमान खान और एक्ट्रेस रकुलप्रीत सिंह सहित 38 सिलेब्रिटीज पर मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, इन पर एक रेप पीड़िता की पहचान सोशल मीडिया पर उजागर करने का आरोप लगा है। 

PunjabKesari

बता दें कि साल 2019 में हैदराबाद में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया था जिसमें 4 लोगों ने एक लड़की का रेप करने के बाद उसे जिंदा जला दिया था। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी नाराजगी जताई थी। वहीं बाॅलीवुड सिलेब्रिटीज ने भी इस घटना पर दुख और नाराजगी जताई थी। इसी दौरान कुछ सिलेब्रिटीज ने पीड़ित लड़की की पहचान उजागर कर दी थी जिसके बाद अब उनके खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है।

PunjabKesari

रेप पीड़िता की पहचान कहीं भी उजागर करना कानूनन अपराध है
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय देवगन, अक्षय कुमार, सलमान खान, रकुलप्रीत सिंह सहित 38 सेलेब्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इनमें साउथ की फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हैं। कानून के मुताबिक किसी भी रेप पीड़िता का नाम, तस्वीर या असल पहचान कहीं भी उजागर करना कानूनन अपराध है।

PunjabKesari

वकील ने की सभी सिलेब्रिटीज की तुरंत गिरफ्तारी की मांग
इस घटना के बारे में बता दें कि सिलेब्रिटीज के खिलाफ यह केस दिल्ली के एक वकील गौरव गुलाटी ने दर्ज किया है। उन्होंने सब्जी मंडी पुलिस थाने में इंडियन पीनल कोड की धारा 228A के तहत मामला दर्ज कर तीस हजारी कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि दूसरों के लिए उदाहरण बनने के बजाय भारतीय सिलेब्रिटीज नियमों को तोड़ते हुए पीड़िता की पहचान उजागर कर रहे हैं। वहीं, वकील ने अपनी याचिका में इन सभी सिलेब्रिटीज की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static