शादी में बाकी हैं कुछ ही दिन, तो टेंशन लेने की बजाय अपने चेहरे पर दें खास ध्यान

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 04:22 PM (IST)

इन दिनाें चारों तरफ शादियां ही शादियां देखने को मिल रही है। अपने इस खास दिन से पहले दुल्हन को सबसे ज्यादा चिंता सताती है अपने चेहरे की, क्योंकि सभी की नजर उसी पर टिकी होती है। शादी के दिन सबसे सुंदर दिखने के लिए लड़कियों को पहले से ही तैयारी कर लेनी चाहिए ताकी उस वक्त उन्हे कोई परेशानी ना आए। अगर आप भी जल्द दुल्हन बनने जा रही हैं और खूबसूरत ब्राइडल लुक चाहती हैं तो हम कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी खूबसूरती पर चार चांद लगा सकती हैं। 

 

15 दिन पहले करें ब्लीच

शादी के कुछ दिन पहले ही ब्लीच करा लेनी चाहिए। अगर पहली बार ब्लीच करा रही हैं तो पहले शरीर के एक हिस्से पर टेस्ट कर लें कि आपको वह सूट कर भी रही है या नहीं।   टेस्ट करने के बाद अगर त्वचा पर कोई एलर्जी नहीं हो रही है तो  शादी से कम से कम 15 दिन पहले ब्लीच जरूर करवाएं।


साबुन या फेसवॉश को करें ना


शादी से कुछ महीने पहले ही साबुन या फेसवॉश का इस्तेमाल करना बंद कर दें। इसकी जगह नेचुरल चीजों को लगाएं ताकि आपके चेहरे को पोषण मिले और त्वचा दमकती हुई नजर आए। आप पिसी मसूर की दाल और दूध का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगा सकती हैं। वहीं दूध और शहद लगाने से भी त्वचा निखर जाती है। 

 

इस चीजों को करें डाईट में शामिल

शादी से एक सप्ताह पहले ही एल्कोहल, तला हुआ खाना मीठे से परहेज करना शुरू कर दें। इसकी जगह  नींबू,संतरा,अमरूद,कीवी,पपीता विटामिन सी से भरपूर चीजों को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।  इसके अलावा दूध पीना मत भूलें। 

 

1 हफ्ते पहले करें खूब आराम

ब्यूटी एक्सपर्ट्स कहते हैं कि आप शादी के दिन से 1 हफ्ते पहले से खुदको तनाव मुक्त करने के साथ अपने शरीर को आराम दें। रोजाना सुबह जूस और रात में दूध का सेवन करें। इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें। ऐसा करने से शरीर में पानी की कमी नहीं होगी। साथ ही त्वचा में नमी बनी रहेगी। इस दौरान वर्कऑट या योगा भी जरूर करें। 


मॉइस्चराइजिंग करें

शादी से पहले रोजाना क्लींजिंग और मॉइस्चराइजिंग करें इससे त्वचा स्वस्थ व गहराई से साफ होगी जिससे स्किन प्रॉबल्म कम होगी।  इसलिए शादी के कुछ दिनों पहले से रोजाना रात में सोने से पहले अपनी त्वचा पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। 

 

डार्क सर्कल से छुटकारा 

दुल्हन को कपड़े- गहने चुनने के अलावा और भी कई तरह की टैंशन होती है, जिसके चलते उनके चेहरे पर  डार्क सर्कल दिखने लगते हैं। अगर इससे छुटकारा पाना है तो टमाटर और नींबू का रस मिलाकर लगाएं। इसके अलावा आलू का रस, बादाम के तेल, संतरे का जूस और खीरे से भी डार्क सर्कल से छुटकारा पाया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static