'हमें पता है मुंबई में लड़कियां कैसे सफल होती हैं' करियर के लिए भारती ने तोड़ दिया था सभी से रिश्ता

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 05:46 PM (IST)

शायद ही कोई हो जो कॉमेडियन भारती सिंह को ना जानता हो...भारती सिंह अपनी कॉमेडी से हर किसी के चेहरे पर मुस्कान ले आती है। पर्दे पर भारती जितना मुस्कुराती दिखती हैं उनकी जिन्दगी का सफर उतना ही मुश्किलों से भरा रहा है। आज वो जिस मुकाम पर है उनके लिए वहां तक पहुंचना आसान नहीं था। 

PunjabKesari

बचपन से ही सिर से उठा पिता का साया 

भारती जब 2 साल की थी तो उनके पापा गुजर गए। उनकी मां ने बच्चों को पालने के लिए बहुत मेहनत की। कई बार तो भारती की फैमिली को दो वक्त का खाना भी नसीब नहीं होता था.. भारती की जिंदगी में वो पल भी आया जब उनके रिश्तेदारों ने उनसे नाता तोड़ दिया वजह थी भारती का कॉमेडी में करियर बनाना। रिश्तेदार उनपर ताने कसते थे कि हमें पता है मुंबई में लड़कियां कैसे सफल होती हैं। 

जब सभी रिश्तेदारों ने मोड़ लिया मुंह 

एक शो में भारती ने कहा था, ‘जब मैं एक कॉमेडी रियलिटी शो में चुने जाने के बाद मुंबई आने की तैयारी कर रही थी, हमारे रिश्तेदारों ने हमारा बायकॉट कर दिया था।' उन्होंने कहा- 'उसके पिता नहीं हैं। वह क्या करती है? वह लोगों को हंसाती है। वह शादी नहीं करेगी। हम जानते हैं कि मुंबई में लड़कियां कैसे सफल होती हैं।' 

कोख में ही मार देना चाहती थी मां 

एक अन्य इंटरव्यू में भारती ने कहा था, ‘हम बहुत गरीब थे और मेरी मां ने हमारे लिए संघर्ष किया। वह अलग-अलग घरों में जाकर खाना बनाती थीं। जब मुझे ‘लाफ्टर चैलेंज’ के लिए चुना गया तो मेरे रिश्तेदार मेरे मुंबई आने के खिलाफ थे। गांव में मानसिकता थी कि फिल्म इंडस्ट्री में हर निर्देशक बॉलीवुड विलेन की तरह होता है और वे फायदा उठाते हैं। गांव में अशिक्षित लोग सोचते हैं कि लड़कियां गलत काम करने पर ही अपना नाम कमा सकती हैं लेकिन मेरी मां इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट थीं कि वह मुझे मुंबई ले जाएंगी क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि बाद में मैं यह सोचूं कि मुझे मौका मिला लेकिन उन्होंने मुझे जाने नहीं दिया।‘ भारती सिंह ने खुद इस बात का भी खुलासा किया था कि उनकी मां जन्म से पहले ही उन्हें मार देना चाहती थी। भारती के मुताबिक, उनकी मां जन्म से पहले ही उन्हें मार देना चाहती थी और इसके लिए उन्होंने कई बार कोशिश भी की लेकिन भगवान को को शायद कुछ और ही मंजूर था। 

PunjabKesari

कपिल शर्मा की सलाह ने बदली किस्मत 

भले ही एक वक्त में भारती की मां उसे अपनी कोख में ही मार देना चाहती थी लेकिन आज जो भी कॉमेडियन है वो सिर्फ अपनी मां की वजह से ही है। दरअसल, जब भारती अमृतसर में थिएटर करती थी तो उनकी मुलाकात कपिल शर्मा से हुई और उन्होंने भारती को ‘लाफ्टर चैलेंज’ का ऑडिशन देने के सलाह दी। ‘लाफ्टर चैलेंज में सिलेक्ट होने के बाद भारती मुंबई आई और इसमें मदद की उनकी मां ने तो ऐसे में भारती की सफलता का श्रेय उनकी मां को भी जाता है। ‘लाफ्टर चैलेंज शो में हिस्सा लेने के बाद भारती ने जो कमाल कर दिखाया वो आज सबके सामने है इसलिए तो भारती जब भी अपनी सफलता की बात करती हैं तो वो कपिल शर्मा का नाम लेना कभी नहीं भूलतीं। 

आज भारत की फेमस कॉमेडियन है भारती  

आज भारती सिंह टीवी का सबसे बड़ा नाम बन चुकी है। बचपन से मुश्किलों में फंसी भारती आज खुशहाल भरी जिंदगी जीती है। उनके पास पैसों को भी कमी नहीं और ना ही प्यार की। भारती शादीशुदा है उनके पति का नाम हर्ष लिंबाचिया है जिनसे उन्होंने 2017 में शादी की थी। भारती और हर्ष की लव मैरिज हुई है और दोनों शादी के इतने साल बाद भी एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते है। हर्ष ने भारती की काबिलियत को देखकर उन्हें अपना लाइफ पार्टनर चुना और भारती ने उनकी सादगी को देककर। 

PunjabKesari

करोड़ों की मालकिन है भारती 

आज भारती सिंह के पास शोहरत और पैसा दोनों है। वो कॉमेडी के साथ-साथ होस्टिंग व एड्स से खूब पैसा कमाती है। मुंबई में भारती का आलीशान घर है जिसमें वो पति के साथ रहती है। चलिए आपको भारती का घर भी दिखा देते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static