घूमने के लिए बेस्ट हैं भारत की ये जगह, कम बजट में ले सकते हैं ज्यादा मजे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 06:18 PM (IST)

कोरोना के बढ़ते मामलों में अब सुधार आने लगा है। सरकार द्वारा भी अब कोरोना गाइलाइन्स में ढील दी जा रही है। वहीं बहुत से पर्यटक स्थल भी अब खुल गए है। ऐसे में अगर आप घर बैठ बोर होने के साथ इस गर्मी से परेशान है तो इन 3 ठंडी जगह पर घूमने का प्लान कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको घूमने के लिए भारत की 3 बेस्ट जगहों के बारे में बताते हैं। साथ ही यहां पर आपको घूमने के लिए अधिक खर्च भी नहीं करना पड़ेगा।

औली

अगर आप इस गर्मी से दूर कहीं ठंडक का अहसास करना चाहते हैं तो इसके लिए औली एकदम परफेक्ट रहेगा। यहां की ठंडी व सुहावनी वादियों में आप पार्टनर के साथ घूमने का प्लान कर सकती है। औली के कुदरती नजारे व चारों ओर की हरियाली आपको खूब पसंद आएगी। इसके अलावा एडवेंचर के शौकीन यहां पर ट्रैकिंग समेत कई अन्य एडवेंचर का मजा ले सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

लद्दाख

अगर आप प्राकृतिक के नजारों को देखने का मजा बजट में लेना चाहते हैं तो लद्दाग घूमने का प्लान करें। यहां का खूबसूरत नजारा किसी का भी दिल आसानी से जीत लेगा। दोस्तों, फैमिली, पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह जगह एकदम परफेक्ट रहेगी। यहां पर आग अलग-अलग व खूबसूरत झीलों को देखने का मजा ले सकती है। इसके अलावा लद्दाख की नुब्रा घाटी का तो अलग ही नजारा देखने को मिलता है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

दार्जिलिंग

घूमने के लिए दार्जिलिंग बेस्ट रहेगा। यहां के हरे-भरे बाग, चाय के बागान आदि किसी का भी दिल आसानी से जीत लेंगे। यहां घूमने के आपको गर्मी से छुटकारा मिलने के साथ मूड फ्रेश होने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही आप दार्जिलिंग में टाइगर हिल, बतासिया लूप, नाइटेंगल पार्क, रॉक गार्डन आदि जगहों पर घूमने का मजा ले सकते है। इसके साथ ही यहां पर कई मठ स्थापित है जहां से सुबह का नजारा किसी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static