Stress Free हॉलीडे के लिए बैस्ट हैं केरल की ये जगहें

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 11:26 AM (IST)

गर्मी की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। बच्चों के साथ समय बिताना का यह बहुत अच्छा मौका होता है। लोग इन छुट्टियों में अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान भी बनाते हैं ताकि साल भर की थकावट को इस समय दूर किया जाए। आउटिंग पर जाने से मन तरोताजा भी हो जाता है। गर्मी हो या सर्दी, किसी भी मौसम में घूमने के लिए केरल बैस्ट जगह है। वहां की प्राकृतिक सुंदरता हर किसी का मन मोह लेती है। आइए जानें केरल की कुछ फेमस जगहों के बारे में। 


अलेप्पी

PunjabKesari
इस जगह पर घूमने के लिए सबसे अच्छा मौसम सितंबर से मई के बीच का है। यहां पर आप मंदिर और चर्च दोनों जगह देख सकते हैं। अंबालापुक्षा श्री कृष्ण मंदिर, कृष्णापुरम पैलेस, मरारी समुद्र तट, अरथुंकल चर्च वहां की फेमस जगह है। इसके अलावा इस जगह पर हाउसबोटिंग का मजा भी ले सकते हैं। 


मुन्नार

PunjabKesari
चाय के बागान को करीब से देखना चाहते हैं तो साउथ में मुन्नार इसके लिए बैस्ट हील स्टेशन है। यहां पर हर तरह चाय के बागान मौजूद हैं। गर्मी से बचने के लिए भी यह जगह बहुत अच्छी है क्योंकि यहां ठंड़ होती है।   


थेक्कडी

PunjabKesari
प्राकृतिक सुंदरता का खुल कर मजा लेना है तो थेक्कड़ी झील में नाव की सवारी करना न भूलें। इसके लिए आप कोच्चि से केरल की ट्रिप ले सकते हैं। 


एर्नाकुलम

PunjabKesari
इस जगह पर आप ब्रिटिश, पुर्तगाली और डच कल्चर को करीब से देख सकते हैं।एर्नाकुलम को अरब सागर की राजधानी के लिए भी जाना जाता है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static