ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फेस पैक, सर्दियों में भी ग्लोइंग-हेल्दी रहेगा चेहरा

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 11:50 AM (IST)

सर्दियों में ड्राई स्किन की समस्या काफी देखने को मिलती है। इस मौसम में चलने वाली सर्द हवाओं के कारण त्वचा अपनी नमी खो देती है तो रूखापन बढ़ जाता है। इसके कारण त्वचा पर सफेद धब्बे भी दिखाई देने लगते हैं, जो देखने में काफी भद्दे लगते हैं। लड़कियां इसके लिए ब्यूटी प्रोड्क्ट्स का सहारा लेती हैं लेकिन उससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको एक होममेड फेस मास्क के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी। साथ ही इससे स्किन सर्दियों में भी ग्लोइंग और हेल्दी रहेगी।

सामग्री:

कॉफी पाऊडर - 1 टीस्पून
चीनी पाऊडर - 1 टीस्पून
नींबू का रस - 1,1/2 टीस्पून
ऑलिव ऑयल - थोड़ा-सा

PunjabKesari

पैक बनाने का तरीका

इसके लिए आप बाऊल में सारी सामग्री डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। अगर मिक्चर गाढ़ा हो तो उसमें थोड़ा-सा नींबू का रस मिला लें। अगर आप जैतून के तेल नहीं लगाना तो इसकी जगह नारियल तेल भी मिक्स कर सकती हैं।

इस्तेमाल करने का तरीका

सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें, ताकि धूल-मिट्टी निकल जाए। फिर इससे 2 मिनट तक चेहरे की सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। अब इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में कम से कम 3-4 दिन इसका इस्तेमाल करें। ध्यान रहें कि इसे लगाने के कम से कम 2 घंटे तक चेहरे पर कुछ न लगाएं।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

कॉफी पाऊडर त्वचा की डैड स्किन को निकालने में मदद करता है तो चीनी डैमेज सेल्स में नई जान डालती है। वहीं नारियल तेल त्वचा को नमी देता है, जिससे वो ड्राई नहीं होती। नींबू में मौजूद ब्लीचिंग गुण त्वचा की रंगत निखारने में मदद करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static