ब्यूटी से जुड़ी ढेरों प्रॉब्लम्स का हल हैं ये छोटे-छोटे नुस्खे

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 11:57 AM (IST)

लड़कियां चाहे कितनी भी खूबसूरत क्यों न हो लेकिन अपनी ब्यूटी को लेकर हमेशा फिक्रमंद रहती हैं। मौसम में बदलाव आने के कारण छोटी-मोटी परेशानियां तो चलती ही रहती हैं। कील-मुंहासे,झाइयां,दाग-धब्बे आदि ऐसी बहुस सी ब्यूटी प्रॉब्मस हैं, जो लड़कियां को परेशानी का कारण बन जाती हैं। कुछ छोटे-छोटे घरेलू टिप्स इन समस्याओं को दूर करने में बेहद कारगर हैं। 


1. हाथों का खुरदुरापन दूर

PunjabKesari
टमाटर का रस,नींबू का रस और ग्लिसरीन को बराबर मात्रा में मिलाकर हाथों की मसाज करें। इससे हाथ सॉफ्ट हो जाते हैं। 


2. झाइयों से राहत
चेहरे पर पड़ी झाइयों को दूर करने के लिए संतरे और नींबू के रूखे छिलकों को पीसकर इसमें गाय का कच्चा दूध और थोड़ा-सा गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस फेस पैक को चेहरे पर हफ्ते में 2 से 3 बार लगाएं। फायदा मिलेगा। 

 

3. मुंहासे गायब

PunjabKesari
मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए अनार और संतरे के छिलकों को हल्दी के साथ पीस कर इसमें थोड़ा-सा नींबू का रस मिला लें। इसे फेस पर अप्लाई करें। 

 

4. बालों की रूसी दूर
आंवले के चूर्ण में संतरे और नींबू के छिलके डाल कर भीगो दें। इस पानी से बाल धोने से रूसी खत्म होने के साथ-साथ बाल लंबे, काले और काले हो जाते हैं। 


5. आंखों के काले घेरे 

PunjabKesari
आंखों के नीचे पड़े काले घेरे खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देते हैं। इसका कारण आंखों की थकान है। ठंड़े किए हुए चाय के पानी में रूई भिगोकर इसे आंखों के आस-पास कुछ देर रखने से आंखों की थकान दूर होने के साथ-साथ कालापन भी दूर हो जाता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya verma

Recommended News

Related News

static