Mussoorie: ये है Queen of Hills में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहें, नहीं करेगा वापस आने का दिल

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 11:58 AM (IST)

सर्दियां आ गई हैं और बर्फ देखने और बर्फ में खेलने के शौकीन लोग अपने दोस्तों और परिवार के संग पहाड़ों में घूमने की तैयारी कर रहे होगों । ऐसे मौके में उत्तराखंड की गोद में बसी मसूरी या फिर कहें पहाड़ों की रानी की सैर करना तो बनता है जो अपने हरियाली, पहाड़ों और बर्फबारी के लिए बहुत मशहूर है।  तो अगर आप भी यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो  चलिए आपको बताते हैं मसूरी की कुछ बेस्ट जगहों के बारे में।

केम्पटी फॉल्स

मसूरी में आप केम्पटी फॉल जाकर खूब मस्ती कर सकते हैं। इस वॉटरफॉल में काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। यहां नहाने का तो अलग मजा है ही, साथ ही यहां आप अपने दोस्तों संग शानदार तस्वीरें भी क्लिक करवा सकते हैं जो आपकी याद बन जाएंगी।

PunjabKesari

गनहिल 

गनहिल यहां की दूसरी सबसे ऊंची चोटी है। मसूरी जाने वाले पर्यटक यहां जरूर जाते हैं। यहां से बर्फ से ठकी पहाड़ियां और सूरज की झलक साफ देखी जा सकती है, जो हर किसी का दिल जीत लेती है। बताया जाता है कि प्राचीन काल में घड़ी न होने के कारण इसी चोटी से गल चलाकर लोगों को समय बताया जाता था, जिसकी वजह से इसका नाम गनहिल पड़ गया।

PunjabKesari

मॉल रोड

मसूरी की मॉल रोड बाकी जगहों से काफी अलग है। यहां दोस्तों संग घूमने का, तस्वीरें क्लिक करवाने का और खरीदारी करने का अपना अलग मजा है। इस मॉल रोड में जहां एक तरफ खरीदारी करने के लिए कई मुख्य स्टोर हैं, तो वहीं यहां खाने के लिए अच्छे रेस्टोरेंट भी हैं। कुल मिलाकर आप अपने दोस्तों संग यहां अच्छा समय बिता सकते हैं।

PunjabKesari

क्लाउड एंड

मसूरी में क्लाउड एंड जाने का अपना अलग मजा है। जैसा कि इसके नाम से ही पता चल रहा है कि यहां आप बादलों को बेहद ही पास से देख सकते हैं।

PunjabKesari

यहां आप दोस्तों और परिवार के संग जा सकते हैं और ये जगह काफी शांत भी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static