आयशा जुल्का ने बताया क्यों शादी के 19 साल बाद भी नहीं बनी मां

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 06:03 PM (IST)

90 दशक की फेमस एक्ट्रेस आयशा जुल्का तो आपको शादी होगी, जो 'पहला नशा गर्ल' के नाम से हिट हुई। आयशा ने अपने समय में सुपरस्टार के साथ काम किया हालांकि शादी के बाद वो फिल्मों को अलविदा कह गई। साल 2003 में उन्होंने बिजनेसमैन समीर वाशी के साथ शादी की। दोनों की शादी को 19 साल हो गए है लेकिन अभी तक इस कपल की औलाद नहीं। दरअसल, खुद इन्होंने पेरेंट्स ना बनने का फैसला लिया और इसकी वजह अब आयशा ने एक इंटरव्यू में बताई।

PunjabKesari
नामी वेबसाइड ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में आयशा जुल्का ने कहा कि वो तो शादी ही नहीं करना चाहती थी। मां और बहन के कहने पर उन्होंने शादी की। आयशा के मुताबिक, उन्होंने शादी ना करने का फैसला लिया था लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। आयशा जुल्का कहती है, 'मैंने दरअसल फैसला किया था कि मैं कभी शादी नहीं करूंगी। मुझे लगता था कि शादी नहीं करती तो मैं बहुत सारी चीजें कर पाती। हो सकता है कि मैं जिस खराब रिलेशनशिप में थी, उसकी वजह से मुझे पर ऐसा प्रभाव रहा हो। मैंने घरवालों को भी अपना फैसला बता दिया था और वो भी इससे सहमत थे।

PunjabKesari

आखिर समीर से उनकी शादी कैसे हुई यह भी एक्ट्रेस ने बताया। आयशा के मुताबिक, समीर को उनकी मां और बहन ने उनके लिए चुना। आयशा ने कहा, एक दिन मेरी मां और बहन एक मेडिटेशन क्लास में समीर से मिले। उन्होंने लगा कि समीर मेरे लिए अच्छे हैं। मां और बहन ने हम दोनों को मिलवाया और हम तुरंत ही एक-दूसरे को पसंद आ गए।' आखिर क्यों शादी के इतना साल बाद भी आयशा मां नहीं बनी इसका जवाब भी उन्होंने दिया। उन्होंने कहा, 'मैंने जिंदगी में इमोशनली काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। जब मैंने पति को बताया कि बच्चों को लेकर मैं क्या सोचती हूं तो वह भी मान गए। समीर और मेरी जब शादी हो गई तो हमने गुजरात के 2 गांव गोद ले लिए। हम वहां के 160 बच्चों के खाने और पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं। जहां तक मदरहुड की बात है तो उन 160 बच्चों को मैं मुंबई लाकर उनकी परवरिश नहीं कर सकती। इसलिए उस फीलिंग को मैं वहां गांव में जाकर इंजॉय करती हूं। हमने बच्चे न होने का फैसला अपनी मर्जी से किया है और हम इसमें खुश हैं।'

PunjabKesari

बता दें कि आयशा का जन्म 28 जुलाई 1972 को श्रीनगर में हुआ था औऱ उनके पिता  इंडियन एयर फोर्स में विंग कमांडर थे। आयशा ने साल 1991 में फिल्म  'कुरबान' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन उन्हें सफलता मिली मंसूर खान की फिल्म 'जो जीता वही सिंकदर' से। इस फिल्म में आयशा के किरदार को इतना पसंद किया गया कि वह टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में आ गई इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे। उसके बाद आयशा की झोली में एक से बढ़कर एक फिल्म आई वह साल की 4-5 फिल्में कर रही थीं और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस भी बन गई थी।

PunjabKesari

वही आयशा ने अब वापिसी कर ली है और वेब सीरिज में नजर आ रही है। आयशा की शादीशुदा जिंदगी भी अच्छी चल रही है। एक इंटरव्यू में उन्होंने पति की तारीफ करते कहा,  “मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे  समीर जैसा जीवनसाथी मिला। समीर ने मुझे वैसे ही रखा जैसे में रहना चाहती थी, मुझ पर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया और मेरे फैसले का सम्मान किया गया।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static