शुक्रवार के दिन ये काम करने से बचे, वरना मां लक्ष्मी के साथ घर से चली जाएगी बरकत

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 07:19 AM (IST)

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन-ऐश्वर्य, वैभव की देवी माना जाता है। इनके आशीर्वाद से सोई हुई किस्मत भी जाग जाती है। मान्यता है कि मां लक्ष्मी का स्वभाव चंचल होता है। इसलिए वह एक जगह हमेशा के लिए नहीं ठहरतीं। लेकिन हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर पर मां लक्ष्मी का वास हो और उसे कभी भी धन संबंधी परेशानियों का सामना ना करना पड़े। बता दें कि शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए विधि-विधान से पूजा की जाती है। माता लक्ष्मी धन की देवी हैं। इनकी कृपा से ही व्यक्ति को जीवन में धन और वैभव की प्राप्ति होती है। लेकिन कुछ लोग पूरी जानकारी न होने के कारण मां की पूजा में कुछ न कुछ गलतियां कर देते है। जिसके चलते धन की देवी उनसे रुष्ट होकर घर से चली जाती है। इसलिए आपका जानना बहुत जरुरी है कि मां की पूजा में किन-किन चीजों की सावधानियां बरतनी चाहिए। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

PunjabKesari

मां लक्ष्मी जी की पूजा में न करें ये गलतियां

1 ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि किचन में जूठे बर्तन न रखें। ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।
2 कभी भी पैर को घसीटकर न चले। ज्योतिष शास्त्र के अनुसान चलते समय पैर से आवाज आना अशुभ होता है. इससे दांपत्य जीवन दुखों से भर जाता है।
3 अकसर कई लोगों को आदत होती है खाली समय में वह अपने नाखून चबाते रहते हैं। ऐसा करने से व्यक्ति का मान सम्मान कम होने से साथ सेहत खराब रहती है।
4 ध्यान रहे हमेशा घर में जूते चप्पल सही से रखें। ऐसा करने से आपके बिगड़ने काम बनने लगेंगे।

PunjabKesari


 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

Recommended News

Related News

static