दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए शुरू हुआ निशुल्क ऑटो एम्बुलेंस

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 11:40 AM (IST)

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचाया हुआ है। लेकिन सबसे ज्यादा केस राजधानी दिल्ली में आ रहे हैं।  जिस वजह से कोरोना से संक्रमित मरीज़ों को यहां ठीक ढंग से मोडिकल सुविधा नहीं मिल पा रही हैं। ऐसे में किसी को अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहे तो किसी को अस्पताल जाने के लिए एम्बुलेंस ही नहीं मिल पा रही है। राज्य की ऐसी दयनीय हालत देखते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने एक नई पहल की हैं। 


आप सांसद ने पूरे दिल्लीवासियों के लिए निशुल्क 'ऑटो एम्बुलेंस' की सेवा शुरू कर दी हैं। इस एम्बुलेंस में ऑक्सीजन सिलिंडर भी मौजूद है, जो क्रिटिकल मरीज़ या जिनको ऑक्सीजन की आवश्यकता है उनके लिए है। ये सेवा खासकर इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन को ध्यान में रखते हुए शुरू की गई है. जिन गलियों में एम्बुलेंस नहीं पहुंच पाती वहां अब आराम से ऑटो एम्बुलेंस पहुंचेगी।


आप सांसद के मुताबिक, शुरुआती दौर में अभी 10 ऑटो ज़मीन पर उतरे हैं. लेकिन 6 मई से 20 और 'ऑटो एम्बुलेंस' की सेवा शुरू की जाएगी।  इस ऑटो में ऑक्सीजन के साथ सैनीटाइज़र, फर्स्ट एड किट और मास्क भी दिया गया है. सभी ऑटो ड्राइवर्स पी. पी. ई किट पहन कर ऑटो चला रहें हैं।


वहीं, ऑटो एम्बुलेंस के एक ड्राइवर राकेश ने बताया कि पहले हेल्प-लाइन नंबर पर मरीज़ों को फोन करना होता है जिसके बाद उन्हें वाट्सअप के ज़रिए लोकेशन और मरीज़ का नंबर मिल जाता है. जिसके बाद वो मरीज़ को लेकर अस्पताल पहुंचते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना मरीज़ों को लाने ले जाने में भी उन्हें डर नहीं लगता. क्यूंकि जो देश के हालात हैं, एम्बुलेंस मिलने में भी मुश्किल आ रही है ऐसे में ऑटो एम्बुलेंस से लोगों को काफ़ी मदद मिलेगी.

 

वहीं इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आप इन हेल्पलाइन नंबर 9818430043 / 011-41236614। का इस्तेमाल कर सकतें हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static