पहली शादी टूटने के बाद लड़कों से नफरत करने लगी थी अर्चना, फिर भागकर की दूसरी शादी

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 04:22 PM (IST)

फिल्मों से लेकर टीवी शो तक और कॉमेडी शो करने से लेकर टेलीविजन पर गेस्ट जज बनने तक अर्चना पूरन सिंह ने हर जगह अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 'द कपिल शर्मा शो' में जज की कुर्सी पर बैठकर जोरदार ठहाके लगाने वाली अर्चना आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं। पर्दे में भले ही अर्चना पूरन बिंदास दिखाई देती है, लेकिन उन्होंने अपनी निजी जंदगी में कई उतार- चढ़ाव देखे हैं। 

PunjabKesari
लॉफ्टर क्वीन अर्चना 18 साल की उम्र में ही एक्टिंग और मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई आ गईं थी। यहां उन्होंने ऐड में काम करना शुरू किया। उन्होंने   साल 1987 में आदित्य पंचोली के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली फिल्म में उनका रोल सिर्फ 10 सेकंड का था। आज भले ही अर्चना खूब नाम कमा रही हैं, लेकिन उन्हें अपनी जिंदगी में कई दुख देखे। 

PunjabKesari
यह बात शायद बहुत कम लोग जानते होंगे कि अर्चना की दो शादियां हुई है। पहली शादी से अर्चना को काफी दुख मिले। जिसके बाद उन्होंने ठान लिया कि वो कभी शादी नहीं करेंगी लेकिन जब परमीत सेठी उनकी जिंदगी में आए तो उनकी लड़कों के बारे में सोच भी बदल गई। एक इंटरव्यू में अर्चना ने कहा था कि परमीत के साथ वक्त बिताकर उन्हें महसूस हुआ कि पुरुष प्यार करने वाले और संवेदनशील भी होते हैं, हर पुरुष हिंसक व पजेसिव नहीं होते।

PunjabKesari
अर्चना की इस बात से तो यहीं जाहिर होता है कि उनकी पहली शादी पति के ऐसे व्यवहार के कारण ही टूटी थी। हालांकि, उस वक्त परमीत भी तलाकशुदा थे जब अर्चना की उनसे मुलाकात हुई। परमीत-अर्चना की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की शादी के वक्त हुई थी। अर्चना वहां एक मैगजीन लिए बैठी थी। परमीत ने बिना एक्सक्यूज मी कहे अर्चना से मैगजीन छिन ली। अर्चना को परमीत की यह बदतमीजी जरा पसंद नहीं आईं लेकिन जब उन्होंने सॉरी बोला तो अर्चना का गुस्सा भी ठंडा हो गया।

PunjabKesari

 इसके बाद दोनों दोस्त बन गए और फिर उन्होंने भागकर शादी कर ली। परमीत सेठी ने एक बार बताया था कि- “हमने शादी करने का फैसला 11 बजे रात को किया और 12 बजे रात को हम पंडित ढूंढने के लिए निकले। 12 हमें पंडित मिला तो वो कहता, ‘तुम भागे हुए हो? लड़की बालिग है कि नहीं?’ इसपर मैंने सोचा कि वो मुझसे ज्यादा बालिग हैं, इसलिए आप टेंशन मत लीजिए।” हालांकि शादी के फैसले पर घरवालों ने काफी आपत्ति जताई लेकिन बाद में वही सास-ससुर अर्चना को करीब आ गए। अर्चना ने 1992 में परमीत सेठी से शादी की थी और उनके 2 बेटे भी हैं। अर्चना-परमीत हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static