'पाताल लोक' के एक सीन से विवादों में घिरी अनुष्का शर्मा

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 11:28 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इन दिनों अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ 'पाताल लोक' के कारण चर्चा में बनी हुई हैं। अनुष्का ने बतौर प्रोड्यूसर इस वेब सीरीज़ के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया है। लेकिन अब वह इस वेब सीरीज़ के कारण विवादों में घिरती नज़र आ रही हैं। अनुष्का पर इस वेब सीरीज़ के विशेष सीन में गोरखा समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप है। इसके लिए उन्हें लीगल नोटिस भी भेजा गया है।

किस सीन पर हुआ विवाद 

मिली जानकारी के मुताबिक नेशनल लॉयर गिल्ड के सदस्य वकील वीरेन सिंह गुरुंग ने अनुष्का को लीगल नोटिस भेजा है। वीरेन ने कहा है कि 'पाताल-लोक' के दूसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान लेडी पुलिस शो में मौजूद नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है। अगर केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया होता तो कोई दिक्कत नहीं थी पर इसके बाद का जो शब्द है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

ऑनलाइन पिटीशन 

एक ऑनलाइन पिटीशन के द्वारा गोरखा समुदाय ने केंद्रीय सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर, मंत्रालय, अमेज़न प्राइम वीडियो और अनुष्का शर्मा से मांग की है कि इस शब्द को वेब सीरीज़ से हटा दिया जाया।

 

एपिसोड में इस शब्द को म्यूट किया जाए, सबटाइटल्स में इस शब्द को ब्लर किया जाए और साथ ही मांफी मांगी जाए। इसके अलावा वे चाहते हैं कि इस एपिसोड को दोबार से अपलोड किया जाए। 

फिलहाल अनुष्का शर्मा और उनकी टीम का इस मामले में अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static