''अनुपमा'' भी  गुजरी हैं कास्टिंग काउच के दर्द से, बोली-  तभी मैंने फिल्मों से दूरी बनाकर संभाला घर

punjabkesari.in Thursday, Oct 19, 2023 - 12:45 PM (IST)

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का नाम कोई नया नहीं है। फिल्मों और टीवी शोज में काम करने के बदले एक्ट्रेसेस से  सेक्सुअल फेवर मांगा जाता रहा है। यदि  एक्ट्रेसेस ने निर्माता-निर्देशक की इच्छा पूरी कर दी तो उनका करियर सफल हो जाएगा नहीं तो उनकी राह काफी मुश्किल हो जाती है। वैसे ताे कई जानी- मानी हस्तियां  कास्टिंग काउच को लेकर अपना दर्द बयां कर चुकी हैं, अब इस लिस्ट में सभी की चहेती 'अनुपमा' यानी कि रुपाली गांगुली का नाम भी जुड़ गया है। 

PunjabKesari
गांगुली ने इंडस्ट्री के काले सच को दुनिया के सामने लाते हुए अपने संघर्ष के बारे में भी खुलकर बात की है। यह तो सभी जानते हैं कि रुपाली टीवी सीरियल 'अनुपमा' के चलते घर-घर में छाई हुई है, लोगों से उन्हें बेहद प्यार मिल रहा है। हालांकि उनकी राह हमेशा से आसान नहीं रही, एक समय हालात यह हो गए थे कि उन्हें  6.5 साल तक कोई काम नहीं मिला था। 

PunjabKesari
एक चैनेल के साथ बातचीत में रुपाली ने  कास्टिंग काउच को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि फिल्मी परिवार से होने के बावजूद उन्हें कास्टिंग काउच जैसी घटना का शिकार होना पड़ा था। वह कहती हैं कि- उस समय इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच होता था। हो सकता है कि कुछ लोगों को इसका सामना ना करना पड़ा हो, लेकिन मेरे जैसे लोगों को इसका सामना करना पड़ा, इसलिए मैंने फिल्मों से दूरी बनाने का फैसला लिया। 

PunjabKesari
रुपाली गांगुली ने यह भी कहा कि- फिल्मों के बजाय टीवी को चुनने के कारण शुरू में उन्हें 'असफल' माना गया था। हालांकि, वो आज अपने इस फैसले पर गर्व महसूस करती हैं। उन्होंने बताया कि- जब वह 6.5 सालों तक होममेकर थी तो उनकी जिंदगी ज्यादा हेक्टिक, ज्यादा स्ट्रेसफुल, ज्यादा मेहनत वाली थी। इसके अलावा रुपाली ने अपने पति की भी तारीफ करते हुए कहा कि मुश्किल वक्त में उन्होंने बहुत साथ दिया। 

PunjabKesari
बता दें कि रुपाली गांगुली, दिग्गज फिल्म निर्माता अनिल गांगुली  की बेटी हैं। अनिल ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्में बनाईं, जिनमें ‘कोरा कागज़’ और ‘तपस्या’ जैसी फिल्में प्रमुख हैं। रुपाली ने भी ‘साहेब’, ‘अंगारा’ और ‘दो आंखें और बारह हाथ’ जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है, लेकिन फिल्मों से ज्यादा उन्होंने टीवी में ज्यादा नाम कामया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static