गुस्सैल हाथी ने हवा में उछाल दिया ट्रक, जंगल सफारी में जाने से पहले देख लें ये वीडियो

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 01:36 PM (IST)

अगर आप भी जंगल ग सफारी का एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं तो पहले ये वीडियो देख लीजिए। पर्यटकों का मजा उस समय सजा बन गया जब गुस्से में हाथी ने सफारी ट्रक की पलट डाला।  इस खौफनाक वीडियो को देखने के बाद लोग जंगल सफारी करने से पहले एक बार जरूर सोचेंगे। पिछले कुछ समय से वाइल्डलाइफ अटैक की काफी घटनाएं देखने को मिल रहा है, जिसके चलते लोग खौफ में हैं। 


यह मामला है दक्षिण अफ्रीका के पिलानेसबर्ग नेशनल पार्क का जहां एक हाथी के गुस्से के आगे लोग पर्यटक बेबस नजर आए। दरअसल सोशल  मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देख सकते हैं कि एक गुस्सैल हाथी  22 सीटों वाली ट्रक को अपनी सूंड से उठा रहा है। हालांकि ड्राइवर हाथी को डराने के लिए ट्रक के किनारे पर जाेर- जोर से हाथ भी मारता है,  पर हाथी शांत होता दिखाई नहीं दे रहा है।

PunjabKesari
हाथी ने एक बार नहीं बल्कि कई बार ट्रक को अपनी सुंड से उठाया। इस घटना को कैमरे में कैद करने वाले शख्स ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा-  "हम निश्चित रूप से डरे हुए थे, खासकर ट्रक में मौजूद लोगों के लिए क्योंकि हमें लगा कि वह अब बच नहीं पाएंगे।"ट्रक के अंदर के लिए गए एक वीडियो में भयभीत पर्यटक वाहन के फर्श पर लेटे दिखाई दिए। हाथी के पास आते ही एक महिला को प्रार्थना करते हुए सुना जा सकता है।

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि कुछ पर्यटक तस्वीरें लेने के लिए हाथी के बहुत करीब आ गए और वह आक्रामक हो गया।  ड्राइवर ने जिस तरीके से  ट्रक को दरवाजे को पटका , दूर भगाने के लिए चिल्लाय और फिर धीरे- धीरे पीछे मुड़ा वह काबीले तारीफ है। दरअसल जब भी कोई जानवर हमलस करने आए तो मुड़कर भागने की बजाय वहां खड़े होकर चिल्लाना चाहिए। इस घटना में वैसे मो कोई भी घायल नहीं हुआ है पर लोगों के मन में एक डर जरूर पैदा हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static