दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित हुए अमिताभ बच्चन

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 05:59 PM (IST)

अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर करोड़ों देशवासियों के दिल पर राज करने वाले बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन को रविवार की शाम दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के साथ सम्मानित किया गया है। अमिताभ बच्चन को यह सम्मान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में दिया है। इस मौके पर प्रोग्राम में उनकी पत्नी जया बच्चन और बेटा अभिषेक बच्चन भी मौजूद रहे। 

 

PunjabKesari

अवॉर्ड लेने के दौरान अमिताभ बच्चन ने कहा- ''मैं भारत सरकार , सूचना प्रसारण मंत्रालय और ज्यूरी के सदस्यों का आभार प्रकट करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे इस योग्य समझा। ईश्वर की कृपा और माता-पिता का आशीर्वाद रहा है। सबसे ज्यादा भारत की जनता का स्नेह रहा है जिसकी वजह से मैं आपके सामने खड़ा हूं। जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में ये सवाल उठा कि क्या ये मेरे लिए संकेत है कि बस अब हो गया, या मुझे अभी और काम करना है।'' 

बता दें 23 दिसंबर को 66 वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रोग्राम आयोजित किया गया था लेकिन अमिताभ बच्चन खराब तबीयत के चलते इसमें शामिल नहीं हो पाए थे। जिसके बारे में अमिताभ ने खुद 22 दिसंबर की शाम को ट्वीट करके जानकारी दी थी। बॉलीवुड इंडस्ट्री में 50 साल का समय निकाल चुके अमिताभ बच्चन 4 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 15 बार फिल्मफेयर सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके है। 2015 में उन्हें पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

khushboo aggarwal

Recommended News

Related News

static