घर-घर समान पहुंचाएगी अमेजन-फ्लिपकार्ट लेकिन उतना ही खरीदें, जितना जरूरी

3/26/2020 6:00:58 PM

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का आदेश दे दिया है, जिसकी वजह से लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं। इसकी वजह से कई लोगों को जरूरी सामान की भी दिक्कत हो रही हैं। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि अमेजॉन, फ्लिपकार्ट व बिग बाजार जैसे ग्रासरी स्टोर की होम फूड डिलीवरी की सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं।जी हां, बुधवार को यह सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई थी लेकिन जरूरी सामान लोगों तक पहुंचाने के लिए सप्लाई की सेवाएं फिर शुरू हो गई हैं।

PunjabKesari

अगर आपको किसी सामान की जरूरत है तो आप इसे अमेजॉन, फ्लिपकार्ट या बिग बाजार से ऑर्डर कर सकते हैं। हालांकि ये ग्रासरी स्टोर उन्हीं चीजों की होम डिलीवरी करेंगे, जो उन्हें जरूरी लगेंगी। इन ग्रासरी स्टोर ने इस माहौल में घर-घर सामान पहुंचाने की सेवा पर फोकस किया है, जो वाकई काबिले तारीफ है।देशभर में लॉकडाउन की वजह से एमेजॉन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, बिग बास्केट और ग्रॉफर्स जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों को अपना कामकाज चलाने में मुश्किल आ रही थी इसलिए वे सिर्फ जरूरी सेवाओं की आपूर्ति कर रही हैं। मगर, फिर भी इनके डिलिवरी पर्सन्स को पुलिस के लोग रोक रहे हैं इसलिए डिलीवरी में थोड़ी मुश्किल आ सकती है।

PunjabKesari

उतना ही खरीदें, जितना जरूरी

भले ही अमेजॉन, फ्लिपकार्ड व बिग बाजार की सर्विस शुरू हो गई हो लेकिन वो भी अपनी जान खतरे में डालकर आपको सामान पहुंचा रहे है। ऐसे में आप भी अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए सिर्फ उतना सामान ही खरीदें जितना जरूरी हो। वहीं अगर आपको अपने आस-पास कोई गरीब दिखाई दें तो उसकी मदद के लिए जरूर हाथ बटाएं। याद रखें कि इस मुश्किल घड़ी में हम सभी एक साथ हैं।

सामान लेकर हाथ धोना ना भूलें, याद रखें जरुरी बातें

हालांकि अगर आप होम डिलीवरी ले रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि सामान लेने के बाद उसे कुछ देर तक घर के बाहर एक कोने में रख दें। जब सामान घर के अंदर लाएं तो उसे अच्छी तरह साफ कर लें क्योंकि उसमें कीटाणु या वायरस हो सकता है। साथ ही लेन देन करने के बाद हाथों को अच्छी तरह सैनेटाइज करें।गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन मंगलवार-बुधवार रात से लागू हो गया है और 14 अप्रैल तक चलेगा। इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा। केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी।


Vandana

Related News