एल्युमीनियम फॉयल है गजब का Pain Killer

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2016 - 07:13 PM (IST)

एल्यूमिनीयम फॉयल के स्वास्थ्य लाभ : एल्युमीनियम फॉयल के बारे में तो हम सब जानते ही है कि यह किचन में इस्तेमाल किया जाता है लेकिन क्या आप जानते है कि एल्युमीनियम फॉयल एक पेन किलर भी है। जी हां, एल्युमीनियम  फॉयल को पेन किलर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। 
आज हम आपको बताते है कि एल्युमीनियम फॉयल को किस तरह पेन किलर की तरह इस्तेमाल कर सकते है।   एल्युमिनियम फॉइल से करें जोड़ों के दर्द का इलाज
 
 
एल्युमिनियम फॉयल का इस्तेमाल
 
 
1. गर्दन, पीठ, कंधे, घुटने या पैरों में दर्द हो रहा हो तो दर्द वाले हिस्से पर एल्युमीनियम फॉयल लगाएं। दर्द गायब हो जाएगा। इस फॉयल में चिकित्सकीय गुण होते हैं। एल्युमीनियम फॉयल का एक टुकड़ा दर्द वाली जगह लगाकर उस पर बैंडेज बांध दें, इससे दर्द मे काफी राहत मिलेगी।
 
 
2. यह गठिया और निशान के इलाज के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
 
 
3. रसोई में रखे एल्युमीनियम फॉयल को कमर पर लपेट कर उसके ऊपर गर्म पट्टी बांध कर सो जाएं। दर्द में आराम मिल जाएगा।
 
 
4. शरीर के विभिन्न अंगों में दर्द होने पर एल्युमीनियम फॉयल लपेट कर गर्म पट्टी बांध कर 10 से 12 घंटों के अंतर्गत दर्द से छुटकारा पाया जा सकता है।
 
 
एल्युमीनियम फॉयल इस्तेमाल करने के पीछे कांसेप्ट यह है कि यह प्रभावित अंग की गर्मी को एक ही जगह स्थिर कर देता है। गर्मी के कारण ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है।नियमित करने से नसों में जमा एक्स्ट्रा फैट पिघलती है। इन सबसे दर्द में राहत मिलती है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static