इस माला के जप से निकल जाएगी सारी नेगेटिविटी, मां लक्ष्मी भी होगी प्रसन्न

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 06:23 PM (IST)

स्फटिक एक सफेद, चमकदार व पारदर्शी दिखने वाला रत्न होता है। इसे लोग माला या अंगुठी की तरह धारण करते हैं। ज्योतिषशास्त्र अनुसार में इसका विशेष महत्व है। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इसे धारण करना व माला जपना बेहद शुभ होता है। इससे जीवन की समस्याएं दूर होकर घर में सुख-सौभाग्य व खुशियों का आगमन होता है।

स्फटिक की माला धारण करने का तरीका

स्फटिक की माला माता लक्ष्मी को अतिप्रिय होने से इसे शुक्रवार के दिन धारण करना चाहिए। इसके लिए स्फटिक रत्न को गंगा जल से शुद्ध करें। फिर मां लक्ष्मी के आगे रखकर पूजा करें और रत्न को धूप व दीपक दिखाकर 'ॐ श्री लक्ष्मये नमः' मंत्र का जाप करें। उसके बाद माला को गले में धारण कर लें। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, नियमित रूप से एक माला जाप करना बेहद शुभ होता है।

PunjabKesari

चलिए अब जानते हैं स्फटिक की माला जाप करने के फायदे...

 

नकारात्मकता होगी दूर

मान्यता है कि स्फटिक माला से जाप करने या इसे अपने पास रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है। इससे घबराहट, डर, बुरी नजर आदि से बचाव रहता है। व्यक्ति के आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

धन की देवी लक्ष्मी की मिलेगी असीम कृपा

ज्योतिषशास्त्र अनुसार, इस माला का जाप करने धन की देवी लक्ष्मी की असीम कृपा बरसती है। इसके साथ ही इसका जाप करने से कुंडली में शुक्र मजबूत होता है। माना जाता है कि इससे जीवन व घर संबंधी समस्याएं दूर होकर सुख, समद्धि, सौभाग्य व यश की प्राप्ति होती है।

PunjabKesari

मानसिक शांति का होगा एहसास

आज के समय में कोरोना के चलते लोग मानसिक तौर पर भी परेशान है। ऐसे में मानसिक शांति पाने के लिए आप रोजाना स्फटिक की माला का जाप कर सकते हैं। कहा जाता है कि इससे क्रोध जैसी भावनाएं नियंत्रित रहती है।

जीवन की समस्याओं से मिलेगी मुक्ति

इस माला को जपने से जीवन में आने वाली सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है। कहा जाता है कि इससे प्राकृतिक आपदाओं जैसे तूफान, आग और सड़क दुर्घटनाओं से बचाव रहता है।

PunjabKesari

रिश्ते में आएगी मिठास

धार्मिक मान्यताओं अनुसार, स्फटिक की माला जपने से रिश्तों में आ रही खटास दूर होने में मदद मिलती है। इस माला का जाप करने से रिश्तों में मजबूती आने के साथ जिंदगी में खुशहाली आती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static