सबसे महंगी साड़ी पहन ऐश्वर्या बन गई थीं Talk Of the Town, जानें Wedding साड़ी में क्या था खास

2021-07-28T13:40:22.327

बॉलीवुड की विश्व सुंदरी एश्वर्या राय बच्चन इन दिनों सोशल मडिया में छाई हुई हैं। दरअसल खबर ऐश्वर्या की दूसरी प्रेग्नेसी की है। खबरें हैं कि ऐश्वर्या राय दूसरी बार मां बनने वाली हैं। बच्चन परिवार में जल्द ही एक बार फिर नन्हे बच्चे की किलकारियां गूंजने वाली है। दरअसल हाल ही में ऐश्वर्याफैमिली के साथ एक इवेंट में गई जहां ऐश्वर्या ने ऑफ शॉल्डर ब्लैक ड्रेस पहनी थी लेकिन इस दौरान लोगों का ध्यान उनकी ड्रेस से ज्यादा उनके बेबी बंप पर गया जिसे ऐश्वर्या हाथों से कवर करती दिखीं। उनके चेहरे का ग्लो और चब्बी फेस को देखकर फैंस कयास लगा रहे हैं कि वह दोबारा मां बनने वाली है लेकिन  बच्चन फैमिली की ओर से इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

फिलहाल इसी खबर को लेकर एश्वर्या एक बार फिर लाइमलाइट में आ गई है वहीं इसी के साथ वायरल हो रही हैं ऐश्वर्या राय की ब्राइड लुक। 20 अप्रैल 2007 को शादी में बंधी ऐश्वर्या की शादी को 14 साल हो गए हैं लेकिन आज भी उनकी वैडिंग लुक देखकर फैंस खिल जाते हैं। ऐश्वर्या ने अपनी शादी के लिए एकदम प्योर साउथ इंडियन ब्राइडल लुक चूज की थी। उन्होंने डिजाइनर नीता लुल्ला की डिजाइन की गई प्योर गोल्ड से बनी गोल्डन कांजीवरम साड़ी पहनी थी। जी हां, ऐश्वर्या ने अपनी साड़ी पुरानी दोस्त व इंडिया की फेमस कॉस्ट्यूम ऐंड फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला से डिजाइन करवाई थी। कांजीवरम साड़ी पर वर्क भी ऑथेंटिक कांजीवरम साड़ी बनाने वाले एम्ब्रॉइडर्स से ही करवाया गया था। इस गोल्डन साड़ी को प्योर सिल्क से बनाया गया था। साड़ी के बार्डर को सोने के धागों से मढ़ा गया था। साथ ही ब्लाउज और साड़ी पर दिखने वाले क्रिस्टल दुनिया के सबसे महंगे क्रिस्टल बेचने वाली कंपनी स्वारोवस्की (Swarovski) से लिए गए थे।

PunjabKesari

एश्वर्या की यह साड़ी उस समय की कीमत में 75 लाख रु. की थी। किसी एक्ट्रेस ने पहली बार अपनी शादी में इतनी महंगी साड़ी पहनी थी। इतनी खूबसूरत साड़ी पहने ऐश्वर्या किसी अप्सरा से कम नहीं दिख रही थी और तो और एश्वर्या की साड़ी लंबे समय तक टॉक ऑफ था टाउन बनी रही थी।

 

साउथ इंडियन साड़ी ही नहीं गेटअप भी पूरा साउथ इंडियन...

ऐश्वर्या राय साउथ इंडियन ही हैं और उन्हें इस बात का काफी गर्व भी महसूस  होता है। इसलिए उन्होंने सिर्फ साड़ी ही नहीं बल्कि पूरा गेटअप ही साउथ इंडियन चुना। साड़ी से लेकर बालों की हेयरस्टाइल और यहां तक कि गहने भी, पूरी तरह से उन्हें साउथ इंडियन ब्राइडल लुक दे रहे थे।

 

22 कैरट सोने से बने थे वैडिंग गहने

ऐश्वर्या राय ने एक ट्रू मंगलोरियन दुल्हन की तरह अपने गहने डिजाइन करवाए थे।  ऐश्वर्या के सभी गहनों को 22 कैरट गोल्ड से तैयार किया गया था जिसमें बेशकीमती हीरे और स्टोन्स का इस्तेमाल किया गया था। यहां तक कि बालों में भी ऐश्वर्या ने फूलों के साथ सोने की पिन्स लगाई थीं। उनकी फोटोज में आप साफ देख सकते हैं कि ब्राइड बनी ऐश्वर्या सिर से लेकर पैर तक, कई किलो सोना पहना था। ट्रडीशनल लंबी गजरे वाली चोटी में सोने के आभूषण लगे थे। माथा-पट्टी और चौकर व रानी हार एकदम उनकी गोल्डन साड़ी से मैच खा रहे थे।

PunjabKesari

लाखों की एंगेजमेंट रिंग और मंगलसूत्र

ऐश्वर्या की एंगेजमेंट रिंग और मंगलसूत्र भी बेहद खास थे। उनकी 53 कैरट डायमंड की रिंग करीब 50 लाख रुपये की थी और ट्रेंडी डिजाइन का मंगलसूत्र 45 लाख रुपये का । उनके मंगलसूत्र में सोने और काले मोतियों के साथ बीच में पेंडेंट के रूप में थ्री डायमंड्स लगाए गए थे। उस समय बने इस मंगलसूत्र का डिजाइन ऐसा है कि यह आज भी सुपर ट्रेंडी लगता है लेकिन शादी के करीब 4 साल बाद ऐश्वर्या ने अपना गोल्ड का डबल लेयर का लंबा और डायमंड पेंडेंट वाला मंगलसूत्र बदल दिया। उन्होंने  इसकी लंबाई छोटी करवा कर सिंगल लेयर करवा दिया लेकिन पेंडेंट वही रखा। खबरों की माने तो कहा जाता है कि इसकी वजह थी उनकी बेटी आराध्या बच्चन। दरअसल यह मंगलसूत्र काफी हैवी और लंबा था इसलिए बेटी को उठाने समय आराध्या को कोई दिक्कत ना हो इसलिए उन्होंने डिजाइन बदलवा लिया था।हालांकि बेटी के जन्म के बाद से ऐश्वर्या ने हैवी ज्वैलरी पहनने से काफी परहेज किया।

PunjabKesari

बता दें कि मेहंदी सेरेमनी में ऐश्वर्या ने पिंक कलर का आउटफिट पहना था जिसमें वो काफी खूबसूरत लगीं थीं। इसके साथ उन्होंने असली फूलों से बनी ज्वैलरी पहनी थी वहीं शादी के दिन अभिषेक बच्चन डिजाइनर अबुजानी संदीप खौसली की शेरवानी और कलियों वाला सहरा पहने नजर आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

static