नैचुरली निखार पाना हैं तो नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2017 - 01:30 PM (IST)

ब्यूटीः हर लड़की चाहती है कि वो नैचुकल तरीके से सुदंर,कोमल और निखरी त्वचा पाए। इसके लिए लड़किया कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमाती हैं। इन नुस्खों का इस्तेमाल उनको हफ्ते में 2-3 बार करना पड़ता है। कई बार तो इनके लिए समय निकालना भी मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिससे नहाने के पानी में इस्तेमाल करने से ही आप खूबसूरत त्वचा पाएंगी। इन तरीको को अजमाकर सारा दिन फ्रैश भी रहेंगी। 

नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें

1.दूध और शहद
रोजाना पानी में दूध और शहद डालकर नहाएं। इससे रूखी त्वचा से छुटकारा मिलेगा। दूध से त्वचा को नैचुरल माइश्चराइजर मिलेगा। शहद से रूखी त्वचा से निजात मिलेगी। इससे आपको कुछ अलग से इस्तेमाल करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।    

2.बेकिंग सोडा
नहाने से पहले पानी में थोड़ा-सा सोड़ा डाल लें। इस पानी से नहाने पर त्वचा पर मुंहासों से छुटकारा मिलता है। ध्यान में रखें की बेकिंग सोड़े की मात्रा का इस्तेमाल जरूरत से ज्यादा न करें। 

3.नींबू के छिलके
नींबू त्वचा की रंगत निखारने में बेहद कारगर है। नहाने के पानी में 1 नींबू का रस डालकर नहाएं।इसके छिलकों को हाथ और पैर पर रगड़ें। 

4.एप्पल सिडर विनेगर
त्वचा का रूखापन दूर करने के लिए नहाने के पानी में 1-2 चम्मच एप्पल सिडर विनेगर डाल कर नहाएं। इससे त्वचा की नमी बनी रहेगी। 

5.गुलाब जल  
सारा दिन ताजगी बनाएं रखने के लिए नहाने के पानी में गुलाब जल डालें। इस पानी ले नहाने पर ताजगी बनी रहेगी और त्वचा में भी निखार आएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static