Neha Saxena नहीं मानती किसी डाइट को परफेक्ट, खाने और योग में बैलेंस कर रखती हैं खुद को फिट

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 01:01 PM (IST)

 ‘सजन घर जाना है’ , ‘अमिता का अमित’ , ‘तेरे लिए’ जैसे धारावहिकों में दिखाई दे चुकी नेहा सक्सेना आज अपना 32 वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्टिंग के अलावा अगर लोग किसी चीज के कायल हैं तो वो है उनका लाजवाब फिगर। बता दें कि  एक्ट्रेस अपने बॉडी फिगर को लेकर बहुत सजग हैं। वो एक्सरसाइज करती हैं, हेल्दी खाना खाती हैं और जंक फूड से जितना हो सके दूर रहती हैं। वहीं एक्ट्रेस का ये भी कहना हैं कि वो हर चीज को बैलेंस कर के चलती हैं। जिम के साथ-साथ वो योगा भी करती हैं। लेकिन इस मतलब ये नहीं है कि वो अपनी मन-पसंद चीजें नहीं खाती, वो कभी-कभार चीट डे भी मना लेती हैं।  वो खुद पर ज्यादा हार्ड नहीं होती हैं, आइए आपको बताते हैं एक्ट्रेस का फिटनेस सीक्रेट के बारे में...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Saxena 🤍🦋 (@nehaasaxena)

एक्सरसाइज

“मेरे वर्कआउट की बात करें तो मैं जिम में कार्डियो ट्रेनिंग और वेट ट्रेनिंग पर फोकस  रखती हूं।  यह दोनों बॉडी को फ्लेक्सिबल बनाते हैं।  जिम में मैं कम से कम एक घंटा बिताती ही हूं। जिम के अलावा योग और मेडिटेशन की भी मैं मदद लेती हूं खुद को फिट रखने के लिए।“ नेहा ने बताया कि योग और मेडिटेशन की खासियत है कि यह न कि सिर्फ आपको फिट रखता है बल्कि आपकी ज़िन्दगी में शांति और सुकून को भी लेकर आता है।

खाएं कम से कम दिन में दो फल

नेहा कहती हैं कि नाश्ते में मैं केले का मिल्कशेक लेती हैं, जिसमें मुसली, काजू और बादाम भी मिला होता है। अपनी परफेक्ट डाइट के बारे में बात करते हुए नेहा ने अपना पूरा डाइट रूटीन बताया और कहा, “मिल्कशेक पिने के दो घंटे बाद मैं कटोरी भर के फल खाती हूं। जिसमें कई तरह के सीज़नल फल शामिल होते हैं।“नेहा ने बताया कि दिन भर में कम से कम दो फलों का सेवन करना चाहिए। याह आपके मेटाबोलिज्म को बढाने में आपकी मदद करते हैं। 

हर मील के साथ सब्जियां

एक्ट्रेस ने अपने लंच, ब्रेकफास्ट और डिनर डइट के बारे में भी खुलकर बात की कहा, 'लंच में एक एक कटोरी दाल, एक कटोरी दही, सब्जी और ढेर सारा ग्रीन सलाद खाती हूं। शाम के नाश्ते में चाय के साथ पोहा या उपमा होता है। रात में डिनर में मछली या चिकन होता है, जिसके साथ हल्की हुई सब्जियां लेती हूं। सब्जियां मैं हर मील के साथ लेती हूं। हरी सब्जियां बहुत हेल्दी होती हैं'।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Saxena 🤍🦋 (@nehaasaxena)

चीटिंग डे पर लेती हैं मिठाइयों का मज़ा  

वहीं वो ये भी कहती हैं कि एक आम लड़की की तरह वो अपनी डाइट को पूरी तरह फॉलो नहीं कर पातीं और एक दिन चीटिंग डे भी मनातीं । इस बारे में बात करते हुए नेहा ने कहा, “मेरा चीटिंग डे भी होता है! मुझे आइसक्रीम और गुलाब जामुन बहुत ज़्यादा पसंद है तो कभी कभी मैं जमकर इसका लुत्फ़ उठाती हूं।“

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Saxena 🤍🦋 (@nehaasaxena)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static