Proud! एक ही घर की पांच बेटियां बनीं अफसर, तीन बहनों ने एक साथ पास की RAS की परीक्षा

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 05:27 PM (IST)

महिलाओं को अगर आगे बढ़ने का मौके मिले तो वह हर नामुमकिन चीज़ को मुमकिन करने की क्षमता रखती हैं। ऐसी ही एक मिसाल तीन बहनों ने दी है। दरअसल, राजस्थान के हनुमानगढ़ की तीन बहनों ने एक साथ ही राज्य प्रशासनिक सेवा (Rajasthan Administrative Service)  की परीक्षा पास की है। 

एक ही घर में पांच बेटियां बनीं राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी 
बतां दें कि घर में पहले से ही दो बहनें अफसर है वहीं अब इस सफलता के साथ ही उन्होंने पहले से अफसर बनीं अपनी दो बहनों को जॉइन कर लिया है। इस तरह से एक ही परिवार से 5 बहनें राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी बन गई हैं। 

PunjabKesari

तीन बहनें एक साथ बनीं राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी 
भारतीय वन सेना के अधिकारी प्रवीण कसवान ने इस खबर को ट्विटर पर तीनों बहनों की तस्वीर के साथ शेयर किया है। कसवान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक बेहद अच्छी खबर है। अंशु, रीतु और सुमन राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी बन गई हैं, हनुमान गढ़ की रहने वाली हैं। तीनों ने आज ही एक साथ राजस्थान प्रशासनिक सेवा की परीक्षा पास की है।

पांचों बेटियां प्रशासनिक अधिकारी बन माता-पिता को दिया गर्व का क्षण 
प्रवीण कसवान ने लिखा कि तीनों ने अपने माता-पिता को गर्व का यह क्षण दिया है। ये 5 बहनें हैं, जिनमें से दो रोमा और मंजू पहले ही आरएएस अफसर हैं। इस तरह अब सहदेव सहरन की पांचों बेटियां अब प्रशासनिक अधिकारी बन गई हैं। वहीं,  सोशल मीडिया पर लोग इन बहनों की जमकर तारीफ कर रहे हैं। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमिशन की ओर से मंगलवार को राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2018 का परिणाम मंगलवार को जारी किया था, जिसमें तीनों बहनों का सलेक्शन हुआ है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दी बधाई
इस परिक्षा में बतां दें कि झुंझुनू की मुक्ता राव ने टॉप किया है, जबकि टोंक के मनमोहन शर्मा दूसरे और जयपुर की शिवाक्षी खंडाल तीसरे नंबर पर आए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राज्य प्रशासनिक सेवा में टॉप करने वाले लोगों को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static