किचन के 10 स्मार्ट प्रोडक्ट्स, जो आपको बनाएंगे Kitchen Queen

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 11:43 AM (IST)

भारतीय महिलाओं का ज्यादातर समय किचन में ही गुजरता है। वहीं, आजकल महिलाएं करियर कॉन्शियस होती जा रही है। इसके कारण उन्हें खुद के लिए समय ही नहीं मिल पाता। ऐसे में आज हम आपको किचन के कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स दिखाएंगे, जिनसे ना सिर्फ किचन का काम मिनटों में हो जाएगा बल्कि खाना भी स्वादिष्ट बनेगा। वहीं, खाना बनाने के बाद आप खुद के लिए भी समय निकाल पाएंगी।

मिनी चॉपर (Mini Chopper)

अब हर छोटे-मोटे काम के लिए मिक्सी निकालना महिलाओं को आफत लगता है। ऐसे में महिलाएं हाथ से इन कामों को निपटाने की कोशिश करती हैं। लेकिन अब नो टेंशन लेडीज क्योंकि स्मार्ट इलेक्ट्रिक मिनी चॉपर की मदद से आप इस काम को मिनटों में कर सकती हैं।

PunjabKesari

हर्ब सीजर (Herb Scissors)

धनिया, अजवाइन की पत्तियां आदि हर्ब्स को काटना एक कठिन काम होता है। ऐसे में आपको आसानी से काम पूरा करने के लिए एर्गोनोमिक हैंडल वाला हर्ब्स सीजर खरीदना चाहिए। 

PunjabKesari

एयर फ़्रायर (Airfryer)

चीजों को फ्राई करते समय आप भी पसीने से तर हो जाती हैं तो इसके लिए आपको भी एयरफ्रायर खरीदना चाहिए जिसमें आप बिना जद्दोजहद किए कोई भी हेल्दी, क्रिस्पी, तले हुए व्यंजन और स्नैक्स आसानी से बना पाएंगी।

PunjabKesari

सेब स्लाइसर (Apple Slicer)

यह सेब स्लाइसर एक ही बार में सेब की 12 स्लाइस कर देगा। ऐसे में अगर आपके घर कोई मेहमान आ जाए या घर में कोई पार्टी हो तो आपको चाकू लेकर बैठने की जरूरत नहीं।

PunjabKesari

बुलेट ब्लेंडर (Bullet Blender)

इस बुलेट ब्लेंडर के साथ अपनी पसंदीदा स्मूदी को ब्लेंड करें या एक-बटन एक्शन में राइट शेक करें। ब्लेंडर का आकार इतना छोटा होता है कि इसे काउंटर पर भी रखा जा सकता है।

PunjabKesari

एग बॉयलर (Egg Boiler)

अंडे को उबालने के लिए आपको घंटों इंतजार करना पड़ता है लेकिन । इस एग बॉयलर से मिनटों में अंडे उबालकर खा सकती हैं।

PunjabKesari

ग्रेन डिस्पेंसर (Grain Dispenser)

वॉल-माउंटेड डिस्पेंसर जगह बचाने और रोजाना इस्तेमाल किए जाने वाले अनाज को सामने रखने के लिए बढ़िया ऑप्शन है। आसान स्टिक-ऑन इंस्टालेशन के साथ आप अपना काफी समय बचा सकती हैं।

PunjabKesari

फिश स्केल रिमूवर (Fish Scale Remover)

मछली खाने के शौकीन है लेकिन उसे साफ करने के नहीं तो आपके लिए ये किचन एक्सेसरी बढ़िया ऑप्शन है। इससे आप बिना किसी झंझट के आसानी से मछली को साफ कर सकते हैं।

PunjabKesari

क्लिप सीलर (Clip Sealer)

एयरटाइट कंटेनरों पर पैसा खर्च करने के बजाS प्लास्टिक बैग सीलर खरीदें। यह आलू चिप्स, स्नैक बैग, ब्रेड, कॉफी बैग और फ्रोजन फूड बैग आदि पर आसानी से लग सकते हैं और आपके खाने को खराब होने से बचाते हैं।

PunjabKesari

फ्रिज ओग्रनाइजर सेट (Fridge Organizer Set)

कई बार फ्रिज इतना भर जाता है उसका दरवाजा खोलते समय बाहर गिर जाता है। ऐसे में इन ओग्रनाइजर सेट के साथ आप अपने रेफ्रिजरेटर को और अधिक व्यवस्थित बना सकती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static