पर्सनैलिटी होने के साथ मोटे कूल्हों वाली लड़कियों में होते है ये गुण

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2017 - 11:55 AM (IST)

हर औरत अपने आप को एकदम फिट दिखाना पसंद करती है। अपनी बॉडी को परफैक्ट शेप में लाने के लिए ज्यादातर महिलाएं जिम का सहारा लेती है। बहुत लड़कियां हैवी ब्रेस्ट के साथ अपने कुल्हों को भी मोटा दिखाना चाहती है। जिन लड़कियों के कुल्हे नैचुरली बड़े होते है उनके बारे में लोग तरह-तरह की बाते बनाते है। यहां तक की पेरेंट्स भी उन्हें जींस न पहनने के बजाए सलवार-सूट पहनने की हिदायत देते है। बहुत सी लड़कियां अपनी हीप को बड़ा दिखाने के लिए जिम और एक्सरसाइज करती है। बड़ी हीप जहां फिटनेस और पर्सनैलिटी को बनाएं रखती है, वहीं मोटे कुल्हों वाली लड़कियां काफी भाग्यशाली है। इसके अलावा भी मोटे कुल्हे होने के बहुत से फायदे है जैसे-


1. अधिक होशियार
एक शोध के अनुसार जिन महिलाओं के कुल्हे मोटे होते है वह काफी होशियार होती है। वह कोई भी फैसला तुरंत कर लेती है। 

2. दिल की बीमारी
मोटे कूल्हों वाली औरतें शारीरिक तौर पर स्वस्थ रहती हैं। जिन महिलाओं के कूल्हे उठे हुए या मोटे होते हैं। फनको दिल की बीमारी होने का खतरा कम होता है। हार्ट अटैक की संभावना भी कम रहती है। 

3. बच्चे होते हैं इंटेलिजेंट
शोध के अनुसार मोटे कूल्हों वाली महिलाओं के बच्चे भी काफी इंटेलिजेंट होते है। वह अपने जीवन के सभी फैसले काफी सोच-समझकर लेते है। दरअसल, मोटे कूल्हों वाली महिलाओं में ओमेगा-3 फैट्स होता है जिसे दिमाग तेज रहता है। 

4. डायबिटीज 
डायबिटीज जैसी गंभीर आजकल लोगों को अपनी चपेट में लेते जा रही है। रिसर्च में बताया गया है कि मोटे कूल्हों वाली औरतें डायबिटीज से काफी हद तक बची रहती है। क्योंकि इनमें इंसुलिन का स्त्राव अदिक होता है जिससे हार्मोन्स का उत्पादन ज्यादा होता है जो मोटापे को कंट्रोल रखते है और डायबिटीज होने से रोकते हैं।
 

Punjab Kesari