तबलीगी जमात से बढ़ रही नफरत पर बोली UAE प्रिंसेस, गांधी जी का दिया ''मंत्र''

4/21/2020 1:27:15 PM

भारत में बड़ी संख्‍या में तबलीगी जमात के सदस्‍यों के कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद उनके खिलाफ लोगों में नफरत बढ़ती जा रही है। सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इस बीच खाड़ी के देश संयुक्‍त अरब अमीरात की राजकुमारी हेंद अल कास‍िमी ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर उन्हें राष्‍ट्रप‍िता महात्‍मा गांधी की याद दिला दी।

 

राजकुमारी ने सीखाया नफरत फैलाने वाले को सबक

दरअसल, सोशल मीडिया पर दुबई में रहने वाले एक भारतीय सौरभ का ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। सौरभ ने आरोप लगाया कि भारत में कोरोना संकट के लिए तबलीगी जमात के लोग जिम्‍मेदार हैं। उन्‍होंने मुसलमानों पर भी कई आपत्तिजनक ट्वीट किए। उन्‍होंने यह भी दावा किया कि दुबई जैसे शहर को भी हिंदुओं ने बनाया था। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना अकाउंट ही डिलीट कर दिया।

Will not go unnoticed': UAE royal slams posts by man who abused ...

क्यों नाराज हुई UAE की राजकुमारी

मगर, यूएई की राजकुमारी ने उनका ट्वीट देख लिया था। ऐसे में उन्होंने इस ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि हमारा देश इस तरह के व्‍यवहार को सहन नहीं करेगा। ऐसे लोगों को देश छोड़ने को कहा जा सकता है।

राजकुमारी ने दिलाई गांधी की याद

हेट स्‍पीच के खिलाफ अभियान चलाने वाली राजकुमारी हेंद अल कासिमी ने कहा, 'घृणा फैलाने वाली बातें नरसंहार की शुरुआत है। महात्‍मा गांधी ने एक बार कहा था, आंख के बदले आंख लेने से दुनिया अंधी हो जाएगी। हमें अपने खूनी इतिहास से सबक लेना चाहिए। हमें यह समझना होगा कि मौत से मौत पैदा होती है और प्‍यार से प्‍यार का जन्‍म होता है। समृद्धि की शुरुआत भी शांति से होती है।'


Anjali Rajput

Related News