ब्रैस्ट कैंसर होने पर भी इस महिला ने दिया बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 03:32 PM (IST)

कैंसर जानलेवा बीमारी है। दुनिया भर में हर साल न जाने कितने लोग इस बीमारी की चपेट में आ जाते हैं। कुछ लोग इस कैंसर के नाम से ही डर जाते हैं जबकि दुनिया में कई ऐसी मिसाल भी हैं, जिन्होने बड़ी हिम्मत से साथ इस बीमारी से खुद को बचाया और दोबारा अच्छी लाइफ शुरू की। आज हम जिस जाबाज लड़की की बात कर रहे हैं वो हैं  Maria Crider


मारिया को बाकी औरतों के तरह प्रेग्नेंट होने की बहुत खुशी थी, 11 हफ्ते की प्रैग्नेंसी के बाद उन्हें पता चला की उन्हें ब्रैस्ट कैंसर है। इस बात को दुख मां के बिना कोई और नहीं समझ पाता लेकिन मारिया ने इस मुश्किल घड़ी में हिम्मत दिखाई और अपने होने वाले बच्चों को बचाने के लिए अपनी पूरी मेहनत लगा दी। 
 

मारिया को बाई ब्रैस्टन की Mastectomy हुई और उसे कीमोथैरेपी के सैक्शन से भी कई बार जूझना पड़ा। इन सबके होते हुए भी उन्होने अप्रैल में Maria ने अपने बेटे को जन्म दिया। जिसका नाम Logan रखा। मारिया की डिलीवरी की समय बहुत खास था, बेटे के जन्म के समय मारिया के ठीक ऊपर एक सक्रीन लगा था, जिसके जरिए उन्होने बेटे के जन्म की प्रक्रिया को देखा। 

मशहूर फोटोग्राफर Bonnie Hussey ने इस अनोखे किस्म के जन्म को कैमरे में कैद  किया। मारिया का इन तस्वीरों को सांझा करने के खास मक्सद है कि Breast Cancer के बाद भी बच्चे को जन्म दिया जा सकता है। सही समय पर इलाज करवाने से बीमारी से लड़ा जा सकता है। 

 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Punjab Kesari