'कोरोना क्रिटिकल वर्कर हीरो' अवॉर्ड से सम्मानित हुई रीजा, ब्रिटेन में कोरोना मरीजों को दे रहीं सेवा

6/23/2020 4:14:35 PM

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में हलचल मचा रखी है। कोरोना की जंग में हेल्थकेयर वर्कर्स, डॉक्टर्स और नर्सेज 27X7 लोगों को सेवाएं दे रहे हैं। वहीं कुछ भारतीय डॉक्टर्स तो विदेशी कंट्री में भी अपनी सेवाएं देने से पीएं नहीं हट रहें, उन्हीं में से एक हैं नर्स रीजा अब्राहम।

 

मुंबई में जन्मी नर्स रीजा अब्राहम यूनाइटेड किंगडम के हार्लो शहर में काम करती है। रीजा ऐसी महामारी के समय भी अपने परिवार से दूर जी जान से कोरोना मरीजों को सेवाएं दे रही हैं। उनकी सेवाओं को देखते हुए उन्हें हाल ही में कोरोना क्रिटिकल वर्कर हीरो की अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

PunjabKesari

रिपोर्ट के अनुसार, रीजा घर पर अपनी डेढ़ साल की बेटी होने के बावजूद भी कोविड-19 रोगियों की सेवा में लगी हुई है, जिसकी वजह से उन्हें इस पुरस्कार के लिए चुना गया।  बता दें कि रीजा हारलो, एसेक्स स्थित प्रिंसेज एलेक्जेंड्रा अस्पताल में गंभीर रोगियों की देखभाल करती है।

 

उनके सर्टिफिकेट में लिखा है, 'हारलो, एसेक्स के प्रिंसेस एलेक्जेंड्रा अस्पताल में थिएटर में एक स्क्रब नर्स रीजा ने अब बहुत बीमार कोविड-19 रोगियों को जरूरी देखभाल प्रदान करते हुए, आईटीयू नर्स की भूमिका के लिए अनुकूलित किया है। घर पर, उन्होंने एक 1.5 वर्षीय बेटी को घर छोड़ दिया है, वह लगातार ड्यूटी पर है और यथासंभव सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने का प्रयास करती है।'

PunjabKesari

रीजा ने अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता बताते हुए टीओआई से कहा, 'जैसा कि फ्लोरेंस नाइटिंगेल ने एक बार कहा था... डर की भावना के तहत बहुत काम किया जा सकता है, बस यही मेरा मार्गदर्शक सिद्धांत बना हुआ है और अपने सहयोगियों के साथ हम लोगों की सेवा करने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।'


Anjali Rajput

Related News