कचरे का बैग खोलते ही परिवार को मिले करोड़ों रुपए, देखते ही उड़े होश

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 10:13 AM (IST)

कहते हैं ईमानदारी से बड़ी चीज दुनिया में कोई नहीं होती। खासकर जब कोरोना जैसी त्रासदी की वजह से हर कोई मुसीबत झेल रहा है, ऐसे में ईमानदारी होना वाकई बड़ी बात है। मगर, हाल ही में एक परिवार ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल कायम की है, जिसे जानने के बाद हर कोई उनकी प्रसंशा कर रहा है।

 

दरअसल, वर्जीनिया के डेविड व एमिली शांट्ज कैरोलिन काउंटी अपने बच्चों के साथ अपने पिकअप ट्रक में कहीं जा रहे थे। तभी उन्हें सड़क किनारे एक कचरे के ढेर में 2 बैग दिखाई दिए। डेविड ने गाड़ी रोकर बैग देखा तो उसपर अमेरिकी डाक विभाग की सरकारी मुहर लगी हुई थी। इसके बाद डेविड ने बैग उठाकर गाड़ी में डाल लिया।

परिवार को कचरे में मिले दो बैग, खोलते ...

जब घर आकर उन्होंने बैग खोल तो देखा अंदर प्लास्टिक की थैलियों में 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 7.50 करोड़ रुपए थे। प्लास्टिक की थैलियों के ऊपर कैश वॉल्ट लिखा था। इसे देखते ही पूरे परिवार के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत कैरोलिन काउंटी पुलिस को सूचना की, जिसके थोड़ी देर में पुलिस की टीम उनके घर पहुंची। कैरोलिन शेरिफ मेजर स्कॉट मोजर ने बताया कि हम पता कर रहे हैं कि आखिरकार ये पैसे सड़क पर कैसे पहुंचे।

परिवार को कचरे में मिले दो बैग, खोलते ...

मेजर स्कॉट मोजर ने बताया कि ये बैग अमेरिकी डाक विभाग के हैं. उनके अंदर प्लास्टिक की थैलियों में करीब 1 मिलियन डॉलर रखे थे. ये धनराशि किसी बैंक में डिपोजिट होने के लिए जा रही थी। कोरोना के इस दौर में डेविड और एमिली की ईमानदारी लोगों के लिए उदाहरण है। उन्होंने ना सिर्फ किसी के पैसे बचाए बल्कि लोगों के सामने एक मिसाल भी पेश की है।

परिवार को कचरे में मिले दो बैग, खोलते ...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static