विक्स! सर्दी-जुकाम के अलावा दें कई ब्यूटी फायदें (pics)

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2016 - 12:14 PM (IST)

जब सर्दी के दिनों में अापको जुकाम या सिरदर्द होता है तो अापके दिमाग में सबसे पहले विक्स ही अाती है लेकिन क्या अापको पता इन छोटी-छोटी परेशानियों से राहत दिलाने के साथ विक्स के कई ब्यूटी फायदें है, जिनके बारे में शायद अाप भी नहीं जानते होंगे। अाइए देखते कि विक्स से अाप पिंपल्स से लेकर स्ट्रेच मार्क्स तक जैसी समस्याअों से छुटकारा पा सकते है।
 
 
1.ड्राई स्किन 
 
विक्स में मौजूद पेट्रोलियम जैली स्किन को मॉइश्चराइज़ कर ड्राय स्किन की समस्या खत्म करने में असरदार होती है। बस थोड़ी सी विक्स लें और इसे अच्छी तरह अपनी स्किन पर लगाएं। 
 
2. ब्लैकहेड्स
 
विक्स ब्लैकहेड्स की परेशानी भी खत्म करती है। इसके लिए बस आप ब्लैकहेड्स वाली जगह पर हल्का विक्स लगाएं और आधे घंटे बाद वेट वाइप्स से पोंछ लें। 
 
3. डैंड्रफ
 
अपनी ज़रूरत के हिसाब से विक्स लें और इसे अच्छी तरह स्कैल्प पर लगाएं। आधे घंटे बाद इसे अच्छी तरह धो लें। एेसा रोजाना करने से डैंड्रफ की समस्या खत्म हो जाएंगी।
 
4. फटी एड़ियां
 
फटी एड़ियों की समस्या काफी आम है । फटी एड़ियों से बचने के लिए सोने से पहले विक्स की एक मोटी लेयर अपनी एड़ियों पर लगाकर 5 मिनट मसाज करें। इसके बाद मोजा पहन लें। सुबह उठकर गुनगुने पानी से पैरों धो लें और फिर कोई अच्छा सा लोशन लगा लें।
 
5. मेंहदी करे डार्क
 
थोड़ी सी विक्स लें और मेहंदी छुड़ाने के बाद इसे अपनी हथेलियों पर अच्छी तरह लगाएं। फिर देंखे कैसे आपकी मेंहदी का रंग डार्क हो जाता है।
 
6. लिप बाम
 
हल्की सी विक्स लें और इसे अपने आम लिप बाम की तरह होंठों पर लगाएं लेकिन ध्यान रखें कि ये आपके मुंह के अंदर ना जाए।
 
7. स्ट्रेच मार्क्स 
 
अगर आप स्ट्रेच मार्क्स की परेशानी से गुजर रही हैं तो हर रोज़ स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर विक्स लगाएं । दो हफ्ते में ही अापको फर्क नजर अाएंगा।
 
8.पिंपल्स 
 

अगर अापकी स्किन पर पिपल्स है तो रोज पिंपल्स वाली जगह पर विक्स लगाएं। ऐसा करने से धीरे-धीरे स्किन में मौजूद एक्ने सूखकर खत्म हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static