Working Women के बहुत काम आएंगे ये मेकअप टिप्स

Thursday, February 1, 2018 11:38 AM
Working Women के बहुत काम आएंगे ये मेकअप टिप्स

वर्किंग वुमन्स का घर और ऑफिस के बीच बिजी होने के कारण अपने लिए टाइम निकालना मुश्किल हो जाता है। इसके कारण वो रोजाना जल्दी- जल्दी तैयार हो कर अपने काम पर चली जाती है, जिससे कई बार उन्हें लोगों के सामने शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता। इससे उनका आत्मविश्वास भी कम होने लगता है। ऐसे में आज हम आपको मेकअप के कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिसके लिए आपको ज्यादा वक्त भी नहीं लगेगा और आपको खुबसुरत लुक भी मिल जाएगा। इन मेकअप टिप्स को अपनाकर वर्किंग वुमन्स कम समय में प्रॉपर मेकअप करके खुद का ख्याल रख सकती हैं।

 

1. बालों को सुखाना

PunjabKesari
गीले बालों न सुखने के कारण आप कोई हेयर स्टाइल भी नहीं बना पाती। ऐसे में बालों को सुखाने के लिए पहले उनको टॉवल से साफ करें और उसके बाद सूती कपडे से लपेट ले। एेसा करने से बालों की नमी निकल जाएगी। अब आप अपनी पसंद का कोई भी हेयर स्टाइल बना सकती है।

 

2. ड्राक सर्कल
रात को देर से सोने के कारण आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती जिससे आंखों के नीचे डार्क सर्कल पड़ जाते है। ऐसे में इन्हें छुपाने के लिए आप स्किन टोन या सफेद पेंसिल लगाएं और आईलाइनर भी जरूर लगाएं।

 

3. ड्राई शैम्पू
कई बार समय न होने के कारण आपको बाल धोने का समय नहीं मिलता। ऐसे में आप शैम्पू को किसी स्प्रे बोतल में डालकर रखे दे। जरूरत पड़ने पर इसे स्प्रे करके बालों को साफ कर लें लेकिन ध्यान रहें कि हफ्ते में कम से कम 1 बार बालों को लिक्विड शैम्पू से जरूर धोएं।

 

4. मैनीक्योर और पेडीक्योर

PunjabKesari
वर्किंग वुमन होने के कारण आपके पास इतना टाइम नहीं होती की आप अपने हाथों- पैरों की देखभाल कर पाएं। एेसे में आप रात को सोने से पहले अपने हाथों और पैरों में पेट्रोलयम जेली लगाए। इसके बाद पैरों में जुराबे पहन ले और हाथों को किसी कपड़े से ढक लें। इससे स्किन में नैचुरल नमी बनी रहेगी।
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन