UP में मंत्रिमंडल विस्तार: RLD कोटे से 1, OP Rajbhar और दारा सिंह चौहान बनेंगे मंत्री, राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री योगी

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 12:32 PM (IST)

UP Politics: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। अगले 2-3 दिनों में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। बताया जा रहा है कि 3 मार्च तक योगी कैबिनेट में कुछ नए मंत्री शामिल हो सकते हैं। अब चर्चा यह हो रही है कि इस कैबिनेट विस्तार में सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान सहित RLD से एक चेहरे को कैबिनेट में जगह मिल सकती है।  फिलहाल खबर यह भी है कि भाजपा के कुछ विधायक भी मंत्रीमंडल में शामिल हो सकते हैं। इसी सिलसिले में आज CM योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात  किए हैं। 

ओमप्रकाश राजभर और RLD को मिल सकती है जगह
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में अगले 2 से 3 दिनों में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है जिसमें सहयोगी दलों के विधायकों को भी जगह दी जा सकती है। चर्चा यह है कि इस कैबिनेट विस्तार में ओमप्रकाश राजभर, भाजपा नेता दारा सिंह चौहान सहित RLD से एक चेहरे को योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसके अलावा, इस विस्तार में बीजेपी के एक से दो चेहरे भी मंडिमंडल में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार यह छोटा मंत्रिमंडल विस्तार है जिसमें बीजेपी से दारा सिंह चौहान के अलावा एक दो और चेहरे शामिल हो सकते हैं।

'राजपाठ नहीं मिला तो होली नहीं मनाऊंगा': ओम प्रकाश राजभर
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर मंत्री बनने की चाह लेकर एनडीए (NDA) में शामिल हुए थे। लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी उन्हें योगी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। जिससे अब राजभर काफी नाराज नजर आ रहे हैं। इसी बीच अब उनका एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि ''अगर राजपाठ न मिला तो मैं होली नहीं मनाऊंगा।'' ओम प्रकाश राजभर ने अपने बयान में कहा, भर जाति का राज पाठ होली के दिन ही गया था इसलिए मैं होली नहीं मनाऊंगा। बता दें कि राजभर के योगी मंत्रिमंडल में मंत्री बनने की चर्चा काफी समय से हो रही है। लेकिन अभी तक उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया। वह सार्वजनिक तौर पर कई बार अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं और अब उन्होंने होली न मनाने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static