''जहांगीरी कोरमा'', ''अकबरी मछली''... स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने आइए दिल्ली, यहां चल रहा है फूड फेस्टिवल

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 02:27 PM (IST)

मयूर विहार के क्राउन प्लाजा में आयोजित 'जाएका-ए-दिल्ली' फूड फेस्टिवल में पुरानी दिल्ली में बने मुगलई पकवानों ने धूम मचा रखी है। चांदनी चौक की मशहूर 'परांठे वाली गली' की बेहद पसंद की जाने वाली ‘डीप-फ्राइड' ब्रेड परोसने वाला स्टॉल हो, मुंह में घुल जाने वाले कबाब हों या 'मोहब्बत का शरबत' और 'बंटा' जैसे पारंपरिक पेय पदार्थ हों, हर जगह खानपान के शौकीनों का जमावड़ा लगा है। 

PunjabKesari
मयूर विहार में क्राउन प्लाजा के महाप्रबंधक पंकज गुप्ता ने बताया कि-, " इस फूड फेस्टिवल में अनोखे स्वाद का वादा किया गया है, जिसमें मेहमान वर्तमान व्यंजनों के साथ-साथ विरासती खानपान का स्वाद लेने के लिए आ सकते हैं।” फूड फेस्टविल में आप 'मटन नल्ली निहारी', 'चिकन चंगेजी', 'जहांगीरी कोरमा', 'अकबरी मछली' और 'दाल कुरेशी', रूमाली रोटियां', 'हलवा पराठा', 'शीरमाल' और 'बकरखानी' जैसे स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं।

PunjabKesari

 इसके अलावा 'दौलत की चाट', 'जाफरानी रसमलाई', 'शाही टुकड़ा' भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है।यहां के खाने का स्वाद बिलकुल पुरानी दिल्ली की जगहों की तरह है। यानी कि आप 5 स्टासर होटल में बैठकर  स्ट्रीट फूड का आनंद उठा सकते हैं।  होटल में घुसते ही आपको चांदनी चौक का एक बोर्ड दिखाई देगा।  पुरानी दिल्ली की गलियों में लगे पोस्टर की तरह ही यहां भी जगह- जगह पोस्टर्स देखने काे मिल जाएंगे। 

PunjabKesari
पुरानी दिल्ली का स्वाद और पुरानी दिल्ली की यादें यहां चारों तरफ बिखरी हुई हैं। खाना खाने और बनाने में शौक रखने वाले लोग दूर- दूर से  चखने और उसे कैसे बनाते हैं यह जानने के लिए इस फ़ूड फेस्टिवल में आ रहे हैं। यह  फूड फेस्टिवल 29 फरवरी को खत्म होगा। अगर आप भी खाने के शौकीन हैं तो यहां एक बार जरूर जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static