हर लड़की को पता होने चाहिए मेकअप के ये 5 टिप्स

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 09:40 AM (IST)

पतले चेहरे को मोटा और मोटे को पतला दिखाने के आजकल चेहरे के कुछ हिस्सों को हाइलाइट करना ट्रैंड बन गया है। हाइलाइटर से चीकबोन्स, नाक की टिप और जॉलाइन को फोकस किया जाता है लेकिन चेहरे के कुछ हिस्से ऐसे भी हैं जिन्हें हाईलाइट करने की जरूरत नहीं होती और आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताएंगे।

ब्लश से पहले इस्तेमाल करें हाइलाइटर

हाईलाइटर सिर्फ चीकबोन्स या फिर जॉलाइन को ही डीफाइन करने के लिए नहीं होता है। आप ब्लश के नीचे भी इसे यूज कर सकती हैं। पहले हाईलाइटर लगाकर उसके ऊपर ब्लश अप्लाई करें। इससे चेहरे पर ज्यादा ग्लो आएगा।

लिप्स के लिए भी इस्तेमाल करें हाइलाइटर

होठों के बिल्कुल बीच हल्का-सा हाइलाइटर लगाकर लिपस्टिक या फिर लिपग्लॉस लगाएं। इससे ना सिर्फ वह ज्यादा समय तक टिकी रहेगी बल्कि इससे आपके होंठ भी खूबसूरती लगेंगे।

अपने होठों पर बनने वाले क्यूपिड बो को करें हाईलाइट

अगर आपके लिप्स की शेप क्यूपिड बो है तो उन्हें अच्छे से हाईलाइट करें। क्यूपिड बो या फिर नाक व होंठ के बीच की जगह को हाईलाइट करके आप डिफरेंट लुक पा सकती हैं।

आईशैडो की तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल

आप हाइलाइटर को आईशैडो की तरह लगाकर आंखों को शिमरी लुक दे सकती हैं। आंखों पर मेकअप करने से पहले हल्का-सा हाईलाइटर लगाएं और फिर आईलाइनर और काजल अप्लाई करें। इससे आपकी लुक बिल्कुल डिफरेंट लगेंगी।

आंखों के नीचे लगाएं

अपने कंसीलर में थोड़ा-सा हाईलाइटर मिक्स करके स्पॉन्ज की मदद से आंखों के नीचे हाईलाइटर लगाएं। ये तुरंत आपकी आंखों को हाईलाइट करके उन्हें चमक देगा। अगर आप आंखों को बडा दिखाना चाहती हैं तो फाउंडेशन और सेटिंग पाउडर को मिक्स करके भी लगा सकती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput