बच्चों की एेसी अनोखी शरारते देख आप भी नहीं राेक पाएंगे अपनी हंसी

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 03:38 PM (IST)

बच्चों का नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में उनकी मासूमियत, भोलापन और उनकी मस्तीखोरी आ जाती है। मगर आजकल के बच्चे तो इतने शरारती हो गए है कि कई बार उनकी मस्तीखोरी देखकर हर किसी को हंसी आ जाती है। आप थोड़ी देर उनको अकेला छोड़कर चले जाओ, कुछ मिनटों में ही घर में कोई बड़ा बवाल हो जाता है। कोई बड़ा कांड हो जाएगा। बच्चों का दिमाग इतना ज्यादा और तेजी से चलता है कि हम बड़े भी समझ नहीं पाते बच्चों की हरकतें अक्सर ही बड़ों को हैरान कर देती हैं। आज हम आपको शरारती बच्चों की कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जोकि उनके माता पिता ने कैमरे में कैद कर ली हैं। इन्हें देखकर आपको भी हंसी आ जाएगी।
 

ये हैं शरारती बच्चों की तस्वीरें
इस बच्ची ने अपनी क्रिएटिविटी तो दिखाई लेकिन इसके चक्कर में अपने पेरेंट्स का काफी नुकसान कर दिया। इस फोटो में बच्ची नोट पर बनी तस्वीर को काटकर अलग रही है। इस तस्वीर में दिखाई दे रहे नोट सभी असली करेंसी है जिन्हें इस बच्ची से पूरी तरह से बर्बाद कर दिया।

बच्चे पढ़ने में आनाकानी तो करते ही है लेकिन क्या आपके बच्चे ने अपनी किताबों का ऐसा हाल किया है। लगता है इस बच्चे को पढ़ने का बिल्कुल शौक नहीं तभी तो उसने सारी किताबें यहां भर दी।

इस तस्वीर में बच्चे बहुत क्यूट लग रहे हैं लेकिन यह बच्चा है बहुत शैतान। पेरेंट्स के पीठ-पीछे बच्चों ने अपने पूरे शरीर पर किसी सफेद चीज को लगा लिया है।

इस छोटे बच्चे को ड्राइंग का इतना शौक है कि उसने अपने छोटे भाई के चेहरे पर ही चित्र बना दिया। अरे भाई माना की बड़े भाई छोटों को हमेशा अपनी जरूरत के समय इस्तेमाल करते हैं लेकिन इतना।

एक्वेरियम में बैठे इस बच्चे को देखकर तो हर किसी की हंसी छूट जाएगी। पानी पीने को ना मिला तो ये जनाब मछलियों का पानी पीने लग गए।

माता-पिता के घर से जाने के बाद यह शरारत तो हर बच्चा करता है। भूख से लाचार इस बच्चे को ना जाने कितनी मुश्किलों का सामना करते हुए फ्रिज पर चढ़ाई करनी पड़ी।

मासूम लग रहे इस बच्चे की शरारत को देखकर आप भी हंसे बिना नहीं रह पाएंगे। शैतानी करने के लिए इस बच्चे ने टीवी की पुताई करके उसकी ऐसी-तैसी कर दी।

Punjab Kesari