जन्नत से कम नहीं टूरिस्ट के लिए यह खूबसूरत 'Sea Of Stars'

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 06:23 PM (IST)

घूमने-फिरने के शौकिन लोग नई-नई जगहों पर जाना पसंद करते हैं। कुछ लोगों तो पहाड़ या समुद्र देखने का बहुत शौक होता है। ऐसे में आज हम आपको खूबसूरत बीच के बारे में बताने जा रहें है। मालदीव में स्थित यह छोटा सा 'सी ऑफ स्टार्स' में जन्नत से कम नहीं लगता। इसकी खूबसूरती देखकर आपका यहां से जाने का मन नहीं करेगा। अगर आपको भी पानी के किनारे बैठने और शांत माहौल में रहने अच्छा लगता है, तो आप इस द्वीप पर जाकर खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते है।

रात के समय इस बीच के किनारे नीले कलर के स्टार्स दिखाई देते है, जिसके कारण इसे सी ऑफ स्टार्स कहा जाता है। दरअसल ऐसा प्राकृतिक रासायनिक के कारण होता है। पानी में मौजूद समुद्री सूक्ष्मजीवों की नीली ल्यूमिनिसंस विषाक्त पदार्थों का उत्पादन करते हैं। रात के समय यह पदार्थ चमकने लगते है और स्टार्स की तरह दिखाई देते है।

मालद्वीप के वाधू आइलैंड पर मौजूद यह बीच रात के समय यह समुद्र बेहद रोमांटिक हो जाता है। आप यहां पार्टनर के साथ बैठ के खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते है। टूरिस्ट इस खूबसूरत नजारे को देखने के लिे दूर-दूर से यहां आते है।

इसके अलावा आप यहां बोट में बैठकर समुद्र के बीच जाकर खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते है। कुछ टूरिस्ट तो यहां आकर स्टार्स के बीच बाथ का मजा भी लेते है। समुद्र के किनारों का मजा लेने के लिए आप यहां कि होटल में भी भी रूक सकते है। समुद्र किनारे बने इस होटलों से खूबसूरत नजारा साफ दिखाई देता है।

अगर आप भी ऐसी किसी जगहें पर घूमने का प्लान बना रहें है तो आप यहां घूमने के लिए जा सकते है। पार्टनर के साथ घूमने के लिए तो यह जगहें सबसे बेस्ट है।

Punjab Kesari