Year Ender: लॉकडाउन के बाद इन जगहों पर बड़ी संख्या में पहुंचे यात्री, घूमने का उठाया पूरा लुत्फ

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 05:48 PM (IST)

कोरोना महामारी से बचने के लिए दुनियाभर में लॉकडाउन का सहारा लिया गया। इसके कारण घरों में कैद लोग बोर होने के साथ तनाव महसूस करने लगे थे। वहीं स्थिति कुछ सही होने व लॉकडाउन खुलने पर लोगों ने बिना देरी किए घूमने का प्लान किया। ऐसे में इस दौरान कुछ खास पर्यटन स्थलों सबसे ज्यादा पर्यटकों की भीड़ देखने को मिली। चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में...

शिमला  

हिमाचल प्रदेश पर स्थित शिमला पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक हैं। हर साल देश-विदेश से लोग शिमला घूमने जाते हैं। कोरोना से बचने के लिए तो दुनियाभर ने लॉकडाउन सहारा लिया। मगर माहौल कुछ ठीक होते यानि लॉकडाउन खुलते ही लोगों ने शिमला घूमने का प्लान किया। इस दौरान बर्फबारी का मजा लेते हुए लोगों ने सुकूनभरा व स्ट्रेस फ्री महसूस किया।

PC: Freepik

PC: Freepik

नैनीताल

लॉकडाउन खुलते ही बहुत से लोग कई महनों से बंद बड़े नैनीताल में घूमने का प्लान किया। नैनीताल की शांत सड़कों पर भीड़-भाड़ वाला माहौल दोबारा देखने को मिला।  नेचर लर्वस दोस्तों, कपल और परिवार के साथ नैनीताल की खूबसूरत वादियों का मजा लुटने पहुंच गए।

PC: Freepik 

 

PC: Freepik

ऋषिकेश

कोरोना का खतरा कुछ कम होने पर लॉकडाउन खुलते ही बहुत से लोगों ने धार्मिक स्थलों की तरफ रुख किया। इस समय लोग देश के कई प्रसिद्ध मंदिर व अन्य धार्मिक स्थल पर गए। वहीं कई लोग उत्तराखंड के ऋषिकेश की यात्रा करने भी गए। यहां पर पर्यटकों ने गंगा स्नान करने के साथ मंदिरों के दर्शनों का आनंद लिया। इसके साथ ही ऊंचे पहाड़ों के बीच शांत माहौल को खूब एंजॉय किया। इसके अलावा ए़डवेंचर के शौकीन लोगों ने ट्रैकिंग, रिवर राफ्टिंग और स्ट्रेस फ्री महसूस किया।

PC: Freepik

PC: Freepik

मथुरा

लॉकडाउन खुलते ही ऋषिकेश की मथुरा में भी पर्यटकों की भीड़ जमा हो गए। इस दौरान लोग मथुरा, वृन्दावन में स्थित भगवान श्रीकृष्ण के मंदिरों के दर्शन किए। इसके साथ ही यमुना घाट पर समय बीताते हुए स्ट्रेस फ्री व अंदर से खुशी का अहसास किया। लोग भक्ति के रस में डुबे हुए गोकुल धाम, गोवर्धन पर्वत, समेत कई मंदिरों के दर्शन करने पहुंचे।

PC: Freepik

PC: Freepik

Content Writer

neetu