घर आए मेहमान ने बदली थी यामी की किस्मत, फेयर एंड लवली गर्ल से फेमस हो गई यह पहाड़ी लड़की

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 05:25 PM (IST)

एक्ट्रेस यामी गौतम आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं। हिमाचल के बिलासपुर में जन्मी यामी की परवरिश चंडीगढ़ में हुईं। उनके पिता का नाम मुकेश गौतम है जो कि पंजाबी फिल्‍म निर्देशक हैं। वही उनकी मां अंजली गौतम हाउस वाइफ है। बचपन से ही यामी बेहद शर्मीली थी। यामी ने चंडीगढ़ में अपने दादा जी के स्कूल में टीचिंग भी की। 

घर पर आए मेहमान ने बदली किस्मत

दसवीं क्लास में यामी ने स्कूल में कविता प्रतियोगिता में हिस्सा लिया लेकिन वह स्टेज से डर के भाग गई। यामी पढ़ाई में काफी तेज थी और आई ए एस ऑफिसर बनना चाहती थी। उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी में दाखिला भी ले लिया लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और  ही मंजूर था। एक दिन यामी के घर उनके पिता के दोस्त आए, जिनकी पत्नी टीवी शो में काम करती थी। वह यामी की खूबसूरती से काफी इंप्रेस हो गई और उन्होंने यामी को थिएटर ज्वाइन करने को कहा। यामी ने मना कर दिया। फिर भी वह आंटी यामी की कुछ तस्वीरें अपने साथ मुंबई ले गई। वहां जाकर उन्होंने कई टीवी प्रॉडक्शन हाउस में उनकी तस्वीर दिखाई। उनमें से एक को यामी बेहद पसंद आ गई। बाद में यामी को ऑडिशन के लिए मुंबई बुलाया गया। 

फिल्मों से पहले टीवी सीरियल्स में किया काम

पहली बार फ्लाइंट से ट्रैवल करके यामी मुंबई पहुंची। वहां बंगाली सीरियल 'चांद के पार चलो' में उनका सेलेक्शन हो गया। मात्र 20 साल की उम्र में उन्हें तीन सीरियल्स में काम करने का मौका मिला। 'यह प्यार ना होगा कम' सीरियल से तो वह घर-घर में फेमस हो गई। बाद में उन्हें फेयर एंड लवली का एड ऑफर हुआ, इससे वह फेयर एंड लवली गर्ल के नाम से फेमस हो गई। 

उनका फिल्‍मी करियर शुरू हुआ कन्‍नड़ फिल्‍म 'उल्‍लासा उत्‍साहा' से जो कि बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं पाईं। फिल्‍म 'विकी डोनर' से उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की। फिल्म कम बजट की थी लेकिन काफी सफल साबित हुई। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। 

पोल डांसर भी हैं यामी

एक्टिंग के साथ-साथ यामी पोल डांसर भी हैं। यामी गौतम को चाय वो भी कड़क हिंदुस्तानी, बहुत पसंद है। यामी विदेश भी जाती हैं तो अपने साथ भारतीय चाय ले जाना नहीं भूलतीं और हर होटल में वह अपने साथ ले जाई गई चाय ही बनवाती हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो यामी का नाम पुलकित सम्राट के साथ जोड़ा गया। कहा जाता है कि 'सनम रे' गाने की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। 

Content Writer

Priya dhir