दुनिया में सबसे बड़े होंठों की मालकिन है ये औरत, अभी भी करवाती है सर्जरी

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 05:23 PM (IST)

चेहरे की खूबसूरती सिर्फ स्किन ही नहीं बल्कि अच्छे बाल, आंखें, मुलायम होंठों पर भी निर्भर करती है। इसलिए कई महिलाएं खूबसूरती बढ़ाने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का भी इस्तेमाल करती हैं। जिसके बाद नतीजे भी चौंकाने वाले होते हैं। ऐसा ही कुछ इस महिला के बारे में कहा जा सकता है जिसके होंठ दुनिया में सबसे बड़े हैं। दुनिया में सबसे बड़े होंठो वाली महिला का नाम एंड्रिया इवानोवा है। आइए आपको बताते हैं कि एंड्रिया के होंठ इतने बड़े क्यों हैं...

सांस लेने में भी होती है दिक्कत 

एंड्रिया ने साल 2018 में अपने लुक्स को बदलना शुरु किया था और अब तक वह अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के प्रयास करती जा रही हैं। उनके होंठ इतने बड़ें हैं कि सांस लेने में भी मुश्किल होती है। 

लिप फिलर्स के साथ किए होंठ बड़े 

एंड्रिया ने बताया कि उन्होंने 2018 में लिप फिलर्स लगवाने शुरु किए थे, जिसके बाद अब तक वह कम से कम 32 बार इसी प्रॉसेस को दोहरा चुकी हैं। एंड्रिया ने हायलूरॉनिक एसिड फिलर्स के जरिए अपने होंठ बढ़े किए हैं। इसके लिए उन्होंने करीबन £8,000 रुपये खर्च किए हैं। भारतीय मुद्रा के अनुसार, उन्होंने करीबन 7.59 लाख रुपये सर्जरी के लिए खर्च कर दिए हैं। एंड्रिया के अनुसार, उन्हें खुद नहीं पता कि उन्होंने इस पर कितने पैसे खर्च कर दिए हैं। 

चाहती हैं और भी ज्यादा बड़े लिप्स 

एंड्रिया के अनुसार, उनके लिप्स दुनिया में सबसे बड़े हैं। हांलाकि इसके बावजूद भी रुकना नहीं चाहती। अपने होंठो को वो और भी बड़ा और बार-बार फिलिंग करवाना चाहती हैं। एक इंटरव्यू में वह खुद इस बात का खुलासा किया था कि डॉक्टर भी उन्हें सलाह दे चुके हैं कि इससे ज्यादा फिलिंग एंड्रिया को नहीं करवानी चाहिए, लेकिन वह रुकना नहीं चाहती। इसके अलावा एंड्रिया ने ब्रेस्ट इम्पलांट भी किया है जिसके तस्वीरें भी वह अपने सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

क्या होता है हायलूरॉनिक एसिड? 

हायलूरॉनिक एसिड शरीर में प्राकृतिक रुप से पाया जाता है यह त्वचा को हाइड्रेट रखने और फर्म रखने में मदद करता है। इसे एजिंग साइन्स और फिलर के रुप में भी इस्तेमाल किया जाता है। ये फिलर्स एक से दो साल तक ही असर दिखाते हैं। एंड्रिय ने इसी एसिड के जरिए लिप्स को बड़ा किया है। इस एसिड को लिप्स में भरने से होंठ प्लंप और फुलर हो जाते हैं। 

हायलूरॉनिक एसिड के साइड इफेक्ट 

एक्सपर्ट्स के अनुसार, लिप फिलर्स के कुछ कॉमन और कुछ अनकॉमन साइड इफेक्ट्स होते हैं। 

कॉमन साइड इफेक्ट्स 

. होंठ के अासपास के हिस्से का लाल और बैंगनी हो जाना
. होंठो का सूजना 
. इंजेक्शन वाली जगह पर कुछ समय के लिए गठान सी महसूस होते रहना 
. फिलिंग के बाद एक या दो दिनों तक दर्द होते रहना 

अनकॉमन साइड इफेक्ट्स 

. होंठों के आसपास छाले और फफोले हो जाना 
. सूजन होना और कम भी न हो पाना
. देखने की क्षमता पर असर पड़ना 

Content Writer

palak