फेस्टिव स्पेशल: डेकोरेशन के लिए यूं इस्तेमाल करें पॉम-पॉम

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 01:10 PM (IST)

फेस्टिव सीजन शुरू है। ऐसे में हर कोई अपने घर को अलग-अलग तरीके से नया मेकओवर देने में लगा है। अगर आप इस फेस्टिव पर अपने घर को सजाने के लिए कुछ यूनिक व नया तलाश रहे है तो कंफ्यूज न हो क्योंकि इस बार आप पॉम-पॉम थीम ट्राई कर सकती है। जी हां, अब तक तो पॉम-पॉम आपने स्टोल, बैग्स, कपड़ों, क्लेचेस और मोबाइल फोन कवर तक पर देंखे होंगे लेकिन इस बार फेस्टिव डेकोरेशन के लिए भी यह थीम बेस्ट रहेंगी। चलिए आज हम आपको पॉम-पॉम थीम में घर को सजाने के अलग-अलग आइडियाज देते है जो आपके फेस्टिव सेलिब्रेशन को और स्पैशल बना देंगे। 

1. पॉम-पॉम थ्रो 


सोफे के थ्रो के किनारों पर पॉम-पॉम लगाएं। आप चाहे तो को-ऑर्डिनेट करने के लिए कुशन्स भी पॉम-पॉम स्टाइल वाले ट्राई कर सकते है। लिविंग रूम से लेकर बेडरूम की रौनक बढ़ाने के लिए यह थीम बेस्ट है। 

2.पॉम-पॉम स्टाइल पर्दे


पॉम-पॉम बनाने के लिए आप ऊन या पेपर का इस्तेमाल कर सकते है जो पर्दो की खूबसूरती बढ़ा सकते है। पर्दों के कॉन्ट्रैस्ट कलर के पॉम-पॉम चुनें। इससे खिड़की या दरवाजों को खूबसूरत लुक मिलेगी। 

3. हार (Wreath)


व्रेथ यानी हार बनाने के लिए जूट की रस्सी, रिबन या किसी डोरी पर पॉम-पॉम लगाएं और व्रेथ तैयार करें। इसे आप खिड़की या दरवाजे पर सजा सकते है और फेस्टिवल्स को स्पेशल बना सकते है। 

4. पॉम-पॉम कुशन्स


कुशन्स को खूूबसूरत टच देने के लिए अपने सिंपल कुशन को अलग-अलग रंगों के पॉम पॉम से डेकोरेट करें। आप पॉम-पॉम का आकार और नाप अपनी पसंद के हिसाब से चूज कर सकती है। 

5. हैंगिंग


पॉम-पॉम हैंगिंग बनाने के लिए सीलिंग से इन्हें एक झुंड में लगाएं और घर की छत में सजाएं। इसके लिए आप रंग-बिरंगे पॉम-पॉम बना सकते है। इतना ही नहीं इन कलर्स में ब्राइट कलर का इस्तेमाल करें जो फेस्टिव सीजन में घर को माहोल को खुशनुमा बना देंगे। 

 

Content Writer

Sunita Rajput