देश की बेटियों ने बढ़ाई तिरंगे की शान, Archery World Cup में  महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम ने जीता गोल्ड

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 11:46 AM (IST)

देश की बेटियों ने एक बार फिर तिरंगे की शान को और बढ़ा दिया है। ज्योति सुरेखा वेन्नम, परनीत कौर और अदिति स्वामी की भारतीय तिकड़ी ने तीरंदाजी विश्व कप में महिला कंपाउंड वर्ग में लगातार तीसरा स्वर्ण पदक जीता जबकि मिश्रित टीम को रजत पदक मिला । इन बेटियों पर पूरे देश को गर्व है। 

PunjabKesari
दुनिया की नंबर एक भारतीय टीम ने तुर्की की हेजल बुरून, एइसे बेरा सुजेर और बेगम युवा की टीम को 232 . 226 से हराकर एक भी सेट गंवाये बिना पहला स्थान हासिल किया । एशियाई खेल चैम्पियन ज्योति हालांकि दूसरा स्वर्ण नहीं जीत सकी और प्रियांश के साथ कंपाउंड मिश्रित टीम फाइनल में अमेरिका की ओलिविया डीन और सायेर सुलिवान की जोड़ी से 155 . 153 से हार गई । 

PunjabKesari
ज्योति, परनीत और विश्व चैम्पियन अदिति ने विश्व कप स्वर्ण पदकों की हैट्रिक लगाई । उन्होंने पिछले महीने शंघाई में विश्व कप के पहले चरण में इटली को हराकर स्वर्ण जीता था । वहीं पिछले साल पेरिस में चौथे चरण में भी स्वर्ण हासिल किया था । इससे पहले सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम ने दुनिया की चौथे नंबर की टीम USA को 233-229 से हराया था। वहीं तुर्की ने साउथ कोरिया को 234-233 से हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया था।

PunjabKesari

भारत को मौजूदा वर्ल्ड कप में दो और पदक की उम्मीद है। ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रियांश को कंपाउंड मिश्रित टीम फाइनल में अमेरिका के अपने प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ना है, जबकि प्रथमेश फुगे को कंपाउंड वर्ग में पदक जीतने के लिए एक और जीत की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static