ये क्या भाई! कान्स के रेड कार्पेट पर खून के साथ नहाई महिला, लोग बोले - ''बहादुर महिला...''

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 04:58 PM (IST)

इन दिनों कान्स का हर कई बोलबाला चल रहा है। 76वें कान्स फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर रविवार वाले दिन कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने हर किसी के रोंगटे ही खड़े कर दिए। फिल्म फेस्टिवल में यूक्रेन झंडे के कलर के कपड़े पहने एक महिला ने खुद पर नकली ब्लड फैंक लिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि फ्रांसीसी फिल्म निर्देशक जस्ट फिलिपोट की फिल्म एसाइड की स्क्रीनिंग के दौरान महिला ने यह हरकत की है। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने यूक्रेन के समर्थन में कान्स के रेड कार्पेट पर अपना विरोध प्रदर्शित किया है।  

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

इस महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि वह फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर सबके सामने अपने ऊपर खून फेंक रही हैं। वहीं लोग इनका वीडियो देखकर अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त कर रहे हैं। हालांकि यह महिला कौन है यह अभी तक नहीं पता चल पाया है। 

रेड कार्पेट पर आता ही अपने ऊपर फेंका खून 

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला आराम से रेड कार्पेट पर आती हैं। सीढ़ियों से कुछ दूरी पर जाकर खड़ी हो जाती हैं। इसके बाद अपने कपड़े के अंदर वह लाल रंग के नकली खून वाली दो थैली तोड़कर अपने ऊपर डाल लेती हैं। वहीं उन्हें देखकर सुरक्षाकर्मी स्टेज पर भी पहुंच जाते हैं और उन्हें पकड़कर सीढ़ियों से उतारकर बाहर ले जाते हैं। 

वहीं जानकारी की मानें तो इस महिला ने यूक्रेन का समर्थन करते हुए रेड कार्पेट पर अपना विरोध जताया है। आपको बता दें कि करीबन पिछले डेढ़ साल से यूक्रेश और रश्यिा के बीच बहुत भारी जंग चल रही है। जिसमें यूक्रेन को काफी नुकसान भी पहुंचा है। 

लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया 

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते दिख रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि - 'बहादुर महिला'। 

अन्य ने लिखा कि - 'रुस अज्ञानता और फासीवाद के मजाक का एक कारण बन गया है।' 

पिछले साल भी हुआ था कुछ ऐसा 

वहीं जानकारी की मानें तो पिछले साल 2022 के कान्स में एक महिला ने यूक्रेन का समर्थन करते हुए अपने कपड़े भी उतारने की कोशिश की थी। इसके अलावा उन्होंने अपने शरीर पर यूक्रेन का झंडा पेंट करके लिखा था कि -  'हमारा रेप करना बंद कर दो'। 

Content Writer

palak