महिला ने एक काले और एक गोरे बच्चे को दिया जन्म, इन Twins को देखकर  shocked हो जाते हैं लोग

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 02:44 PM (IST)

जुड़वां बच्‍चे होना बहुत खुशकिस्मती की बात मानी जाती है। अकसर देखा जाता है कि जुड़वा बच्चों की  शक्ल और कद-काठी सब एक जैसा होता है। कई बार तो जुड़वां बच्चों की मां भी उनमें अंतर नहीं कर पाती है, लेकिन एक महिला के साथ ऐसा नहीं है। उसके बच्चों को देखकर अकसर लोग यही सवाल करते हैं कि क्या ये दोनों तुम्हारी कोख से पैदा हुए हैं?


हम बात कर रहे हैं 29 साल की चैंटल ब्रॉटन की, जिन्होंने अप्रैल में अयोन और अजीरा नाम के जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। उनके बेटे अयोन का रंग काफी साफ है तो वहीं बेटी अजीरा सांवली है। ऐसे में लोग यकीन ही नहीं कर पाते कि ये दोनों एक साथ ही पैदा हुए हैं। विशेषज्ञों की मानें तो पूरी तरह से अलग त्वचा वाले जुड़वा बच्चों का जन्म लाखों में एक होता है। चैंटल बताती है कि वह गोरी है लेकिन वह मिक्स नसल की है, क्योंकि उनके नाना नाइजीरियाई थे। इन बच्चों के पिता भी आधा जमैका, आधा स्कॉटिश है।

 चैंटल ने बताया कि उनके दोनों बच्चे जन्म के समय एक-दूसरे से बहुत अलग नहीं दिखते थे, लेकिन धीरे- धीरे बेटी का रंग काला होता गया। इतना ही नहीं इन दाेनों के व्यवहार में भी बहुत फर्क है। उनकी मां ने बताया कि अज़ीरा बहुत शांत है वहीं बेटा अकसर रोता- चिल्लाता करता रहता है। इन दोनों के बालों में भी फर्क है।  अज़ीरा जन्म के समय थोड़ी सी सांवली थी लेकिन अब उसका रंग ज्यादा काला हो गया है। चैंटल कहते हैं कि लोग कुछ भी कहें मैं इन दाेनों से बेहद प्यार करती हूं। 


ब्रॉटन ने बताया कि दोस्त और परिवार के सदस्य इन दोनों को देखकर shocked हो जाते हैं। लोग अक्सर पूछते हैं कि क्या दोनों बच्चे उसके हैं।लोग उन्हें देखते हैं और कहते हैं 'ओह माय गॉड', वे बिल्कुल अलग दिखते हैं। 

Content Writer

vasudha