आखिर कब तक ! नहीं दिया दहेज तो शादी के 6 महीने बाद लड़की को जिंदा जला कर दी हत्या

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 06:19 PM (IST)

भले ही आज भी देश तरक्की कर रहा है लेकिन फिर भी महिलाओं की वही हालत है जो पहले थी। खासकर देश के कुछ पिछड़े इलाकों में आए दिन महिलाओं के साथ ऐसी नई वारदातें सुनने को मिलती ही रहती हैं। अब हाल ही में राजस्थान के सवाई माधोपुर के बामनवास से एक ऐसी घटना सामने आ रही है। इस गांव में छह महीने पहले शादी करने वाली एक महिला को उसके ससुराल वालों ने दहेज न देने पर जिंदा जलाकर मार दिया है। 

अस्पताल वालों ने कर दिया महिला को मृत घोषित 

आपको बता दें कि यह घटना 19 मई को सिरसाली गांव की है। यहां पर जैसे ही परिवार वालों को पता चला तो उन्होंने लड़की को अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां पर उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं इसके बाद परिवार वालों ने लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। 

थाने के एसएचओ मनीष शर्मा ने बताया कि एक व्यक्ति ने 20 मई को ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बेटी को उसके ससुराल वालों ने दहेज के चक्कर में जिंदा जला दिया है। वहीं पोस्टमार्ट्म के बाद परिवार वालों ने शव परिवार वालों को सौंप दिया है। 

लड़की के पिता से दर्ज करवाई शिकायत 

दौसा जिले के थाना लालसोट के गांव श्रीराम पुरा के निवासी पीड़ित लड़की के 37 साल के पिता पप्लू लाल बैरवा ने पुलिस को शिकायत में बताया है कि उनकी बेटी की शादी सवाई माधोपुर में सिरसाली गांव के नवल किशोर बैरवा के साथ नवंबर में हुई थी। उसके ससुराल वालों को हमने दहेज में सारी जरुरी चीजें दी थी परंतु उन्होंने उसे मोटरसाइकिल और 50,000 मांग रखते हुए उसे तंग करना शुरु कर दिया। 

लड़की ने परिवार वालों को बताई ससुराल वालों की सच्चाई 

इसके बाद उस लड़की ने अपने परिवार से कई बार ससुराल वालों की शिकायत भी की कि उसका पति और उसके परिवार के सदस्य उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। वहीं पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने पति नवल किशोर बैरवा, सास कैलाशी देवी, ननद बिल्लू बैरवा और देवर गोलू पर हत्या का मामला दर्ज कर दिया है। 


 

Content Writer

palak