दिवाली की सफाई के बहाने गहनों पर भी हाथ साफ कर गए चोर, क्लीनिंग सर्विस के चक्कर में लूटी गई महिला

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 03:31 PM (IST)

नारी डेस्क: दिवाली की साफ-सफाई कोई आसान काम नहीं है, ऐसे में आपका काम आसान करने के लिए कई तरह की ऐप आ गई हैं जो आपको घर बैठे सफाई सेवा दे रही है। यानी कि पैसे देकर आप आसानी से अपना घर साफ करवा सकते हैं। एक बुजुर्ग महिला ने भी  ए ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट पर जाकर  सफाई सेवा बुक की थी, लेकिन इससे उन्हें लाखाें का नुकसान हो गया। 

यह भी पढ़ें :  इस दिवाली बच्चों को सिखाएं अच्छी आदतें


जानकारी के अनुसार एक 55 वर्षीय निवासी लीना म्हात्रे ने त्यौहारी सीजन की तैयारी के लिए 21 अक्टूबर को नोब्रोकर ऐप के माध्यम से सफाई सेवा बुक की थी। सेवा बुक करने के अगले दिन, 22 अक्टूबर को सुबह करीब 9 बजे दो व्यक्ति दहिसर ईस्ट के जे.एस. रोड पर ऋषिकेश सोसाइटी में म्हात्रे के घर पहुंचे। जब वे काम कर रहे थे, तो म्हात्रे ने देखा कि उनकी अलमारी खुली हुई थी और उनके सोने के गहने गायब थे। उन्हें चोरी का पता तभी चला जब सफाईकर्मी चले गए और उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया।

 

यह भी पढ़ें : बीमारियां छोड़ देंगी पीछा अगर धनतेरस पर करेंगे भगवान धन्वंतरि की पूजा


शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की और 27 वर्षीय अरबाज खान को प्राथमिक संदिग्ध के रूप में पहचाना। पुलिस ने अपार्टमेंट परिसर से सीसीटीवी फुटेज की जांच की और दो अन्य व्यक्तियों की पहचान की, जिनसे अब पूछताछ की जा रही है।फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि नोब्रोकर ऐप ने इन दोनों कर्मचारियों को काम पर रखने से पहले उनका बैकग्राउंड वेरिफिकेशन करवाया था या नहीं। नियमों के अनुसार सफाई कर्मचारियों सहित सभी सेवा कर्मचारियों को काम पर रखने से पहले उनका वेरिफिकेशन करना जरूरी होता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static