शर्मनाक! डेढ़ साल तक पति ने पत्नी को टॉयलेट में रखा भूखी-प्यासी, बाहर निकली तो मांगी रोटी

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 11:18 AM (IST)

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद खूबसूरत होता है। चाहे जिंदगी में दुख हो या सुख दोनों एक दूसरे का सहारा बन कर खड़े हो जाते हैं।  लेकिन हाल ही में पानीपत से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने एक बार फिर इंसानियत पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दरअसल पानीपत के गांव रिसपुर में एक पति ने अपनी पत्नी को तकरीबन डेढ़ साल तक घर के बाथरूम में ही बंद रखा। वह उसे लगातार मारता और खाने के लिए भी कुछ नहीं देता था। अगर पत्नी कुछ भी कहती तो उसके साथ मारपीट की जाती और फिर उसे दोबारा बाथरूम में बंद कर दिया जाता। इस मामले की सूचना मिलते ही प्रोटेक्शन ऑफिसर वहां पहुंची और टीम ने जल्द ही महिला को इन यातनाओं से आजाद करवाया। 

महिला के शरीर का हड्डियों का ढांचा बना हुआ था 

इस मामले की जानकारी मिलते ही प्रोटेक्शन ऑफिसर महिला के घर पहुंची तो वहां देखा कि पति अपने दोस्त के साथ था और जब उससे पत्नी के बारे में पूछा गया तो पहले उसने जवाब नहीं दिया और फिर जब दोबारा उससे पूछा गया तो वह उपर बने टायलेट गया और दरवाजा खोला तो उसकी पत्नी वहां बंद थी। खबरों की मानें तो महिला की हालत बहुत खराब थी। उसके शरीर के हड्डियों का ढांचा बना हुआ थे। यहां तक कि उसकी लातें भी सीधी नहीं हो रही थी। 

बाहर निकलते ही मांगी रोटी 

जब महिला को बाहर निकाला गया तो उसने सबसे पहले रोटी मांगी। उसे इतनी भूख लगी थी कि महिला ने 8  रोटियां खाई और 2 कप चाय के पीए। हालांकि उसे पहले नहलाया गया और उसके कपड़े बदलवाए गए। बाहर आने के बाद मानो महिला के चेहरे पर एक अलग ही खुशी थी। उसने चूड़ियां भी मांगी और लगाने के लिए लिपिस्टक भी। पति की मानें तो पत्नी की मानसिक हालत ठीक नहीं है और वह बार बार शोर मचाती है इसलिए उसे बंद कर के रखा है। प्रोटेक्शन अधिकारी की मानें तो महिला के शरीर पर काफी जगह चोट भी थी और वह चलने फिरने की हालत में भी नहीं थी। 

खबरों की मानें तो महिला के भाई और पिता की मौत हो चुकी है और घर पर सिर्फ मां है। महिला के तीन बच्चे हैं। हालांकि महिला सब को पहचानती है। प्रोटेक्शन ऑफिसर रजनी गुप्ता ने पति पर कार्रवाई के लिए एसपी को भी पत्र लिखा है और पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Content Writer

Janvi Bithal