इस कपल ने निभाई साथ जीने मरने की कसम , पति की मौत के 40 सेकंड बाद पत्नी ने भी छोड़ दी दुनिया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 12:19 PM (IST)

प्यार एक वह एहसास है जो खूबसूरत, निश्चल, दृढ़ और समर्पण से ओतप्रोत है। जब दूसरे का सुख अपना सुख हो जाए और दूसरे का दुख अपना दुख हो जाए, उस भाव को प्यार कहते हैं।  ऐसी ही प्यारी सी कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसे सुन किसी के भी आंखों में आंसू आ जाए। इस कहानी को सुनने के बाद मन में यही सवाल उठ रहा है कि क्या आज भी ऐसे प्यार करने लोग हैं।


उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले  में उस समय हाहाकार मच गई जब पति- पत्नी  की अर्थी एक साथ उठी और दोनों को अंतिम संस्कार का भी एक चिता में किया गया। दरअसल जिले के राठ कस्बे के पठानपुरा मुहाल के गायत्री नगर निवासी गयाप्रसाद सोनी (72) कुछ समय से बीमार चल रहे थे, ऐसे में उनकी पत्नी गोमती (68) पति की सेवा में दिन रात लगी हुई थी। 


सोमवार की दोपहर गोमती ने अपने पति को  बनाकर पिलाई जिसके कुछ देर बाद ही गयाप्रसाद सोनी की मौत हो गई। गोमती पति कों जाता देख इतनी टूट गई कि 40 सेकंड  बाद उन्होंने भी प्राण त्याग दिए।  एक झटके में माता- पिता की मौत से पूरा परिवार टूट गया है। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं थे उनके घर से एक साथ दो अर्थी उठेगी। 


कपल के बेटे विनोद कुमार सोनी ने बताया कि मां और पिता दोनों ठीक थे, दोनों ने एक साथ चाय भी पी थी।  पिता की मौत होते ही मां भी सदमे में दुनिया छोड़ गई है। अब हर किसी की जुबान में इस बुजुर्ग दंतपी का जिक्र है। लोगों का कहना है कि प्यार हो तो ऐसा। 

Content Writer

vasudha